Shivpuriमप्र वन कर्मचारी संघ के तत्वाधान में शहीद वनपाल बिंजवार की पांचवी...

मप्र वन कर्मचारी संघ के तत्वाधान में शहीद वनपाल बिंजवार की पांचवी पुण्यतिथि पर किया स्मरण, दी पुष्पांजलि / Shivpuri News

शिवपुरी। मप्र वन कर्मचारी संघ के अभिन्न साथी और वन विभाग में कार्यरत रहकर शहीद हुए वनपाल स्व.जगदीशप्रसाद बिंजवार की पांचवी पुण्यतिथि मप्र वन कर्मचारी संघ के तत्वाधान में स्थानीय ईको सेंटर फॉरेस्ट कॉलोनी लुधावली परिसर में पुष्पांजलि अर्पित कर सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान मप्र वन कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष दुर्गा ग्वाल ने स्व.बिंजबवार की पुण्यतिथि पर प्रकाश डालते हुए बताया कि जाँबाज.शहीद वनपाल स्व.जगदीश प्रसाद बिंजवार की आज ही के दिन 9 जुलाई 2016 को वनपरिक्षेत्र बदरवास मे वृक्षों को काटने से रोकने पर जंगल की सुरक्षा में लगे बिंजवार पर अपराधियों द्वारा उन पर कुल्हाड़ी एवं डण्डों से जानलेवा हमला कर उन्हें उफनती नदी में मार कर फैंक दिया था, वह अंत तक संघर्ष करते रहे, हमलावर आज जेल में है, ऐसे स्व.बिंजवार की स्मृति में विभागीय परिवार के अधिकारी/कर्मचारी साथियों एवं परिवार के सदस्यों द्वारा उनके चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की गई।

इस अवसर पर एसडीओ श्रीवास्तव द्वारा अपने उद्बोधन में कहा कि ऐसे ईमानदारी से कार्य करने वाले कर्मचारियों को हमेशा याद करते रहना चाहिए और अपराधियों को सजा सुनाई देने तक विभाग को समय-समय पर न्यायालय में अपना पक्ष मजबूती के साथ रखना चाहिए जिससे कि अपराधी को अधिकतम सजा मिल सके। श्रीवास्तव के अथक प्रयासों के कारण ही बिंजवार को शहीद का दर्जा मिला है।

इस दौरान पुष्पांजलि अर्पित करने वालों में एम.एस.श्रीवास्तव उप वनमण्डलधिकारी शिवपुरी, आनंद कुमार बिष्ट उडऩदस्ता प्रभारी वृत, दुर्गा ग्वाल जिलाध्यक्ष वन कर्मचारी संघ, दिनेश शुक्ला वनपाल, अनिल शर्मा तहसील अध्यक्ष, महेश रजक अध्यक्ष स्थाई कर्मचारी संघ, मुकेश श्रीवास्तव वनरक्षक, राजेन्द्र शर्मा, बद्री पाल, राजेश शर्मा, विजय कुशवाहा वाहन चालक, श्रीमती राजकुमारी परिहार, शहीद परिवार की ओर से उनके पुत्र अजय कुमार बिंजवार एवं बहिन उपस्थित हुईं। अंत में दो मिनट का मौंन धारण कर ईश्वर से प्रार्थना की गई कि उनकी आत्मा को शांति मिले।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular