Shivpuriदो दिवसीय वैक्सीनेशन महाअभियान, जिले में लक्ष्य से अधिक हुआ वैक्सीनेशन /...

दो दिवसीय वैक्सीनेशन महाअभियान, जिले में लक्ष्य से अधिक हुआ वैक्सीनेशन / Shivpuri News

 

लोगों में दिखा उत्साह

शिवपुरी। पूरे प्रदेश में 25 और 26 अगस्त को दो दिवसीय वैक्सीनेशन महा अभियान तो चलाया जा रहा है। अभियान के पहले दिन बुधवार को जिले में वैक्सीनेशन के प्रति लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला। इसी का परिणाम यह हुआ कि लक्ष्य से अधिक वैक्सीनेशन हुआ। शाम 5 बजे तक ही 65 हजार से अधिक वैक्सीनेशन हो चुका था।

कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह के निर्देशन में पूरी टीम ने सक्रिय होकर काम किया। उन्होंने क्षेत्रवार नोडल अधिकारी नियुक्त किए और इन अधिकारियों को उनके क्षेत्र में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी दी गई। लोगों को पीले चावल देकर आमंत्रित किया गया। ग्राम पंचायतों में माइक से अनाउंसमेंट कराए गए। रैली निकाली गई जिससे कि अधिक से अधिक लोगों से संपर्क किया जा सके और लोग वैक्सीनेशन केंद्र तक पहुंचे। सुबह 7 बजे ही केंद्रों पर टीम को रवाना किया गया।

प्राप्त जानकारी अनुसार वैक्सीनेशन महा अभियान से पहले जिले में कुल 7 लाख 8 हजार टीके लग चुके थे। जिसमें 50% लोगों को पहला डोज जबकि 7% लोगों ने दूसरा डोज लिया था। अभियान के दौरान पहले दिन लगभग 66 हजार से अधिक लोगों ने टीका लगवाया है।

वैक्सीनेशन केंद्र

जिले में महाअभियान के प्रथम दिन के लिए लक्ष्य के अनुसार 214 केंद्र बनाए गये। जिसमें बदरवास में 23, करेरा में 21, कोलारस में 22, खनियाधाना में 25, नरवर में 21, पिछोर में 27, पोहरी में 25, सतनवाड़ा में 25 और शिवपुरी शहरी क्षेत्र में 25 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया।

सेल्फी पॉइंट रहे आकर्षण का केंद्र

वैक्सीनेशन सेंटरों पर सेल्फी प्वाइंट बनाए गए। यह सेल्फी प्वाइंट आकर्षण का केंद्र बने। वैक्सीनेशन के बाद लोगों ने बड़े उत्साह से सेल्फी ली।

 

हर वर्ग में दिखा उत्साह

18 वर्ष से अधिक के युवा हों या 60 वर्ष से अधिक के बुजुर्ग नागरिक, सभी लोगों में उत्साह देखने को मिला। जिला प्रशासन द्वारा दिव्यांगजनों और वृद्धजनों के लिए वाहन की व्यवस्था की गई थी ताकि उन्हें कोई असुविधा ना हो। वृद्धजन भी उत्साह से केंद्र पर पहुंचे और कोरोना से सुरक्षा के लिए वैक्सीन लगवाई।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular