Fast Samacharग्रामीण क्षेत्रों में भी निगरानी बढ़ाई जाए : मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया...

ग्रामीण क्षेत्रों में भी निगरानी बढ़ाई जाए : मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया / Shivpuri News

बैठक में दिए निर्देश, विद्युत व्यवस्था बाधित न हो


 

िशवपुरी। मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी जिले में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा है कि अभी मौसम ठीक नहीं है। बारिश की संभावना है ऐसे मे जिला चिकित्सालय और मेडिकल कॉलेज दोनों में विद्युत सप्लाई बाधित ना हो इसका विशेष ध्यान रखें। जनरेटर की भी व्यवस्था होना चाहिए। इसके साथ ही सभी विकास खंडों में भी स्वास्थ्य केंद्र पर विद्युत व्यवस्था बाधित नहीं होना चाहिये।

उन्होंने निर्देश देते हुए कहा है कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना केस की संख्या बड़ी है इसलिए ग्रामीण क्षेत्रों में भी विशेष निगरानी की जरूरत है। मंत्री श्रीमती सिंधिया ने निर्देश दिए हैं कि सभी विकासखंडों में जो घनी आबादी वाले क्षेत्र हैं वहां कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराएं। उन्होंने एक-एक कर सभी ब्लॉक के हॉटस्पॉट की जानकारी ली और रेड जोन में की जा रही कार्यवाही पर चर्चा की और निर्देश दिए हैं कि टेस्ट को और बढ़ाया जाए। ग्रामीण क्षेत्र में भी स्वास्थ्य केंद्र पर व्यवस्थाएं दुरुस्त होना चाहिए।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने बताया कि जिले में ग्रामीण क्षेत्र को 50 सेक्टर में बांटा गया है जिसमें एक ब्लॉक में 6 से 7 सेक्टर और नोडल अधिकारियों को भी ब्लॉक आवंटित किए गए हैं जिसमें शहरी क्षेत्र की मोनिटरिंग एडीएम और ग्रामीण क्षेत्र की मॉनिटरिंग जिला पंचायत सीईओ द्वारा लगातार की जा रही है। उन्होंने बताया कि किल कोरोना टीम के साथ ही बीएलओ को भी जोड़कर फॉलोअप टीम गठित की जा रही है।

सौ बिस्तरीय कोविड वार्ड की तैयारियों की समीक्षा

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने निर्देश दिए हैं कि किसी भी परिस्थिति में मरीजों का बेहतर इलाज हो सके इसलिए जिला चिकित्सालय और मेडिकल कॉलेज में बेहतर व्यवस्थाएं रहें और सौ बिस्तर का कोविड वार्ड तैयार किया जाए। उन्होंने कोविड वार्ड की तैयारियों की समीक्षा की। स्टाफ की जानकारी ली।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular