Fast Samacharगांव में शादी समारोह की सूचना देंगे कोटवार, सचिव और जीआरएस...

गांव में शादी समारोह की सूचना देंगे कोटवार, सचिव और जीआरएस / Shivpuri News

कलेक्टर के सख्त निर्देश, सूचना न देने पर होगी कार्यवाही

 


शिवपुरी। कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। जिले में शादी समारोह पर भी रोक लगाई गई है। इसी तारतम्य में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सख्त निर्देश जारी करते हुए कहा है कि गांव में यदि कहीं भी शादी समारोह की सूचना मिलती है तो उसकी जानकारी तत्काल कोटवार, सचिव, ग्राम रोजगार सहायक उपलब्ध कराएं। समय पर सूचना न देने पर कोटवार, सचिव और जीआरएस के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के लिए समझाइश भी दी जा रही है। लगातार अधिकारी भी क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं। कलेक्टर सिंह ने नोडल अधिकारी नियुक्त कर उन्हें वार्डवार और सभी विकासखंडों में जिम्मेदारी दी है। सभी नोडल अधिकारियों के अंतर्गत सेक्टर अधिकारी और ग्राम व वार्ड स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समूह भी गठित किए गए हैं जिससे कि स्थानीय स्तर तक कोई भी संदेश बेहतर ढंग से पहुंचाया जा सके। कोरोना कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जा सके।

जिले में पिछले कुछ दिनों में कोरोना के केस कुछ कम हुए हैं लेकिन अभी भी पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं और ग्रामीण क्षेत्रों में भी संक्रमण फैल रहा है। ऐसे में सख्ती होना जरूरी है और शादी समारोह में भीड़ एकत्रित होने से संक्रमण की आशंका होती है इसलिए कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने समस्त एसडीएम और एसडीओपी को भी निर्देशित किया है कि अपने क्षेत्र में कड़ी निगरानी रखें और उल्लंघन करने वालोंं पर करवाई करें।

बैठक में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने सभी एसडीएम और नोडल अधिकारियों की समीक्षा करते हुए जानकारी ली। बैठक में राशन वितरण, आयुष्मान कार्ड, मुख्यमंत्री कोविड-19 बाल कल्याण योजना आदि पर भी चर्चा की गई और निर्देश दिए गए हैं कि सभी जनपद सीईओ और नगर पालिका अधिकारी आयुष्मान कार्ड के कार्य में प्रगति लाएं। इसमें जनपद और नगर पालिका द्वारा अपनी टीम को लगाया जाए जिससे कि पात्र हितग्राहियों को लाभ मिल सके।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular