Fast Samacharदेश की सर्वोत्कृष्ट वाहिनी बनी आईटीबीपी शिवपुरी / Shivpuri News

देश की सर्वोत्कृष्ट वाहिनी बनी आईटीबीपी शिवपुरी / Shivpuri News

शिवपुरी। देश की सर्वोत्कृष्ट वाहनियों में शिवपुरी के आईटीबीपी सेंटर को चुना गया है। आईटीबीपी को अपनी बेहतरीन गतिविधियों के लिए सर्वोत्तम वाहिनी ट्रॉफी से दिल्ली में नवाजा गया। जब आईटीबीपी के जवानों की टुकडी यह पुरस्कार लेकर शिवपुरी आई तो जवानों के साथ डीआईजी राजीव लोचन शुक्ल ने भी खुशी जाहिर कर संदेश दिया कि इस सम्मान को पाने की खुशी के साथ अब हम सब लोगों की जिम्मेदारियां और अधिक बढ़ गई हैं। डीआईजी राजीव लोचन शुक्ल ने कहा कि किसी भी बटालियन को यह पुरस्कार मिलना अपने आप में बढ़ी बात है।

इस उपलब्धि ने हमारी जिम्मेदारी बढ़ाकर हमें अनुशासन के साथ रहने और संवेदनशीलता के साथ प्रोफेशनल नजरिए अपनाना होगा। यही नहीं मुझे पूरा विश्वास है कि भविष्य में भी वाहिनी के सभी पदाधिकारी इसी तरह अपने कार्य कुशलता से भविष्य में सफलताएं गढेंगे। दूरसंचार वाहिनी आईटीबीपी शिवपुरी को देश में वर्ष 2019 की विशेषज्ञ वाहिनियों में सर्वोत्तम वाहिनी की ट्रॉफी से नवाजा गया। दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में विजेता ट्रॉफी लेने पर जहां आईजी आनन्द स्वरुप ने इस उपलब्धि के लिए वाहिनी के सभी कर्मियों को बधाई दी। वहीं आरएन सिंह उपमहानिरीक्षक ने भी कर्मियों को सराहा।

इन गतिविधियों में भी भारत तिब्बत सीमा पुलिस ने की भागीदारी
दूरसंचार वाहिनी भारत तिब्बत सीमा पुलिस अपने रचनात्मक कार्यों के लिए जानी जाती है। समय-समय पर इस वाहिनी द्वारा शहर में सामुदायिक कार्य किए गए। चाहे वह निम्न आय वर्ग वाली बस्तियों में रहने वाले नागरिकों और पिछडे क्षेत्र के लोगों को निशुल्क चिकित्सा की सुविधा हो शहर को स्वच्छ बनाने के स्वच्छता अभियान या फिर आपदा,राहत कार्य हो जैसे सुल्तानगढ़ और मड़ीखेड़ा बांध हादसा के दौरान आईटीबीपी ने किए हों।

इन गतिविधियों से जाहिर हुआ कि बल न सिर्फ भारतीय सीमाओं की रक्षा के लिए दृढ़संकल्प है वरन अपने सामाजिक कार्य को भी पूरे प्रोफेशनल तरीके से निभाया। इसीलिए वह इन ऑल प्रदर्शन के आधार पर पुरस्कार के लिए चुनी गई।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular