Fast Samacharमंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने की करैरा और पिछोर की समीक्षा /...

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने की करैरा और पिछोर की समीक्षा / Shivpuri News

बैठक में करैरा और पिछोर विधायक भी हुए शामिल

 

शिवपुरी। मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया शिवपुरी जिले में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण एवं बचाव के प्रयासों को लेकर लगातार समीक्षा कर रहीं हैं। उन्होंने आज शुक्रवार को करैरा और पिछोर ब्लॉक में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने करैरा विधायक प्रागीलाल जाटव और पिछोर विधायक के पी सिंह से भी चर्चा की और कोरोना के खिलाफ इस जंग में सभी से सहयोग की अपेक्षा करते हुए कहा कि कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने में जनप्रतिनिधि अपना पूर्ण सहयोग करें। अपने-अपने क्षेत्र में लोगों को बीमारी की गंभीरता के बारे में बताएं और कोरोना कर्फ्यू का पालन कराएं।

मंत्री सिंधिया ने करैरा और पिछोर में पॉजिटिव केस, अस्पताल में बेड की उपलब्धता, भर्ती मरीज, रेड जोन, यलो एवं ग्रीन जोन की जानकारी ली और निर्देश दिए हैं कि जो क्षेत्र हॉटस्पॉट के रूप में तब्दील हो रहे हैं उन पर कड़ी निगरानी रखें। रेड जोन वाले एरिया में आवाजाही पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाएं। अंतर्राज्यीय परिवहन पर प्रतिबंध लगाएं। 

 

मंत्री सिंधिया ने कहा कि अभी शादी समारोह पर पूरी तरह से रोक है जिसका भी शत-प्रतिशत पालन कराया जाए। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि एसडीएम कोटवार के साथ बैठक करें और गांव में उन्हें सक्रिय कर उनसे जानकारी एकत्रित करें।

मंत्री सिंधिया ने निर्देश देते हुए कहा है कि सैंपलिंग को और बढ़ाया जाए। साथ ही कोरोना टेस्ट कराने आ रहे लोगों को मेडिकल किट वितरित की जाये। ग्रामीण स्तर पर लोगों की टीम बनाएं, जिसमें स्थानीय जनप्रतिनिधि और वालंटियर को शामिल करें। किल कोरोना टीम द्वारा भी सर्वे किया जा रहा है सर्वे में संदिग्ध पाए जाने वाले लोगों की टेस्टिंग हो।

क्षेत्रीय विधायक पिछोर के पी सिंह और विधायक करैरा प्रागीलाल जाटव ने भी सहयोग का आश्वासन दिया। बैठक में कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल सहित एसडीएम, तहसीलदार, सीईओ जनपद ,ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर, परियोजना अधिकारी सम्मिलित हुए।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
14FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular