Fast Samacharअंकित ने सोशल मीडिया पर बनाया सहयोग ग्रुप, वालेंटियर के रूप में...

अंकित ने सोशल मीडिया पर बनाया सहयोग ग्रुप, वालेंटियर के रूप में कर रहे लोगों की मदद / Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी का नाम सुनकर ही जहां लोग सिहर हो उठते है तो वहीं कई युवा ऐसे भी है जो इस वैश्विक महामारी में एक वालंटियर के रूप में कार्य करते हुए अन्य लोगों को प्रेरणा देने का कार्य भी कर रहे है। इन्हीं में शामिल है शहर के युवा होनहार युवक अंकित प्रताप सिंह जिन्होंने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना एक समूह “सहयोग” तैयार किया है जिसमें इन दिनों अंकित और उनके साथी युवा वालंटियर बनकर अपनी टीम के साथ काम कर रहे हैं और अन्य लोगों को भी वालंटियर बनने के लिए प्रेरित करने का कार्य कर रहे है। 

 

एक ओर जहां इस कोरोना काल में भारत के युवा बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं, तो वहीं शिवपुरी जिले के युवा भी इस कार्य में पीछे नहीं जिसका अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया है। शिवपुरी की ही “टीम सहयोग ” ने, आपको बता दे की अंकित अपनी टीम साथ 2 वैक्सिनेशन कैंप आयोजित कर चुके हैं।

 

अंकित प्रताप सिंह अपने सोशल मीडिया के माध्यम से शिवपुरी और शहर के बाहर भी कई लोगों को प्लाज़्मा, रक्तदान, ऑक्सीजन बेड और अन्य सहायता दिलाने में दिन रात प्रयासरथ हैं।

सहयोग आज यही सबसे अमुल्य है। सहयोग देना भी है और लेना भी है। आप सभी के बीच मे से ही हम सभी कार्यकर्ता भरपूर ऊर्जा के साथ और निःस्वार्थ भाव से सामाजिक/मानवीय कार्यों के लिए अपना समय दे रहें है। क्यों ? क्योंकि यह आज समय की जरूरत और हमारा कर्तव्य है। हम सभी अपना यथासंभव प्रयास कर रहें है, हम अपने प्रयास को तभी सार्थक मानेंगे यदि किसी एक के भी जीवन की रक्षा कर सके, किसी एक के लिए भी उंसके स्वास्थ्य लाभ के लिए काम आ पाए। जरूरत अधिक है, साधन कम है। इस आपदा काल मे किसी को किसी भी प्रकार की मदद की आवश्यकता हो तो हमे तुरंत बताएं, भरपूर प्रयास है आपको आपकी जरूरत के अनुसार मदद दे पाए। … बेड, दवा, ऑक्सीजन, प्लाज्मा, राशन, भोजन … हम प्रयास जरूर करेंगे …

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular