Fast Samacharपेट्रोल की कीमत भारी, अब आई साइकिल की बारी: कु.शिवानी राठौर /...

पेट्रोल की कीमत भारी, अब आई साइकिल की बारी: कु.शिवानी राठौर / Shivpuri News

शिवपुरी। विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर कु.शिवानी राठौर जिला अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग महिला कांग्रेस शिवपुरी ने शुभकामनाएं देते हुए बताया कि वर्तमान में प्रदेश एवं देश की सरकार द्वारा लगातार बढ़ाई जा रही पेट्रोल की कीमतों को ध्यान में रखते हुए अब प्रदेश एवं देश के सभी नागरिकों को अनिवार्य रूप से अपने परिवार में साइकिल को स्थान दिया जाना चाहिए।

सरकार का यह पूर्ण प्रयास है कि सब की मोटरसाइकिल में से मोटर हटा दी जाए केवल साइकिल ही उनके पास रहे। सरकार की इस संबंध में सोच है कि प्रत्येक व्यक्ति यदि साइकिल चलाएगा तो उससे उसका स्वास्थ्य सही रहेगा।

देश के सभी नागरिकों को साइकिल चलाना अनिवार्य है इसलिए सरकार द्वारा पेट्रोल की कीमतों में पिछले ही महीनों में 16 बार वृद्धि करके पेट्रोल की कीमत 100 के पार पहुंचा दी गई है।

आने वाले समय में पेट्रोल 200 के पार भी हो सकता है। इससे पहले कि पेट्रोल हम सब को मानसिक रूप से परेशान करे। हमें समय रहते अनिवार्य रूप से साइकिल चलाने की आदत डाल लेनी चाहिए।

अंतरराष्ट्रीय साइकिल दिवस के अवसर पर हम सभी संकल्प लें कि अनिवार्य रूप से सप्ताह के 7 दिनों में से 6 दिन साइकिल चलाएंगे। एक दिन अपनी स्कूटी और मोटरसाइकिल को केवल पेट्रोल पंप के दर्शन करा लाएंगे जिससे कि वह भी संतुष्ट रहें कि हमें पेट्रोल पंप के दर्शन करा कर महसूस करा दिया है कि हम पैट्रोल से चलते हैं।

पेट्रोल जिस स्पीड से महंगा हो रहा है आने वाले समय में और भी वैकल्पिक साधनों पर हम सभी को विचार करना पड़ेगा।

इसलिए तत्काल प्रभाव से आप सभी अपनी-अपनी पुरानी साइकिल को सही करा लें और अपने जीवन का अभिन्न हिस्सा मानते हुए उसे प्रतिदिन प्रयोग करें। इससे आप स्वस्थ भी रहेंगे और आपका आर्थिक बजट भी नहीं बिगड़ेगा। इसलिए आप अपनी आदत सुधार लें। महंगाई तो बढ़ती रहेगी। हमें महंगाई से लड़ना है, सरकार से नहीं।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular