Fast Samacharकिसान पंजीयन की सूची ग्राम पंचायत कार्यालय एवं पंजीयन केन्द्रों पर होगी...

किसान पंजीयन की सूची ग्राम पंचायत कार्यालय एवं पंजीयन केन्द्रों पर होगी चस्पा / Shivpuri News

शिवपुरी/ रबी उपार्जन वर्ष 2021- 22 में गेहूं, चना, मसूर, सरसों उपार्जन हेतु किए गए किसान पंजीयन का ग्राम पंचायत कार्यालय एवं पंजीयन केंद्रों पर सूची चस्पा की जाएगी। उक्त सूची ग्राम पंचायत सचिव द्वारा ग्रामीणों को अवलोकन हेतु दिखाई जाएगी। डिप्टी कलेक्टर मनोज अग्रवाल ने बताया है कि सूची में संबंधित किसान की फसल रकबा एवं नाम में आपत्ति होने पर संबंधित नायब तहसीलदार, तहसीलदार के यहां आपत्ति की जा सकेगी। किसान द्वारा आपत्ति 10 मार्च तक दर्ज की जा सकेगी। दावे आपत्ति का निराकरण संबंधित तहसीलदार द्वारा 15 मार्च तक किया जाएगा।

 

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने समस्त जनपद पंचायत सीईओ को इस संबंध में निर्देश दिए हैं। जनपद पंचायत द्वारा ग्राम पंचायत सचिव, रोजगार सहायक के माध्यम से प्रत्येक ग्राम पंचायत के कार्यालय में कृषकों की सूची आमजन के अवलोकन हेतु प्रदर्शित कराई जाएगी। पंजीयन केन्द्र पर चस्पा करने की कार्यवाही पंजीयन केन्द्र प्रभारी दवारा की जाएगी।

 

ग्राम पंचायत एवं पंजीयन केन्द्र पर जिला उपार्जन नियंत्रण कक्ष के दूरभाष क्रमांक को प्रदर्शित करने के निर्देश दिए हैं। जिससे किसानों को सूची में उल्लेखित पंजीयन, रकबे एवं फसल के संबंध में कोई आपत्ति एवं सुझाव उपार्जन के जिला नियंत्रण कक्ष में अवगत कराया जाएगा।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular