Shivpuriपति ने की जुल्म की इंतहा…:पत्नी को सिर्फ झाड़ू-पोछा के लिए बंद...

पति ने की जुल्म की इंतहा…:पत्नी को सिर्फ झाड़ू-पोछा के लिए बंद कमरे से निकालता था बाहर, 4 साल घुटकर रही, हो गई टीबी / Gwalior News

ग्वालियर में एक महिला को उसके पति और ससुराल वालों ने चार साल तक बंधक बनाकर रखा। उस पर जुल्म की इंतहा कर दी गई। सिर्फ घर के काम के लिए उसे बाहर निकालते और फिर बंद कर देते। इतना ही नहीं खाने-पीने के लिए रूखा सूखा खाना दिया जाता। चार साल तक वह कमरे में घुट-घुटकर रही। जिस कारण उसे टीबी (टयूबर क्यूलेसिस) बीमारी हो गई है। उसकी उम्र सिर्फ 25 साल है, लेकिन चेहरे से दोगुनी उम्र की लगती है। महिला का मरने जैसी हालत हो गई है।

शादी के चार साल बाद पति के जुल्म के खिलाफ अब जाकर महिला ने आवाज उठाई है। पति और ससुराल वालों के खिलाफ मारपीट, दहेज प्रताड़ना की शिकायत की है। महिला की शिकायत पर पुलिस उसके पति के खिलाफ मामला दर्ज करने की बात कह रही है, जबकि महिला के पति ने आरोपों को गलत बताया है।

 

यह है 25 साल की सोनिया की दर्द भरी कहानी
रामाजी का पुरा निवासी 25 वर्षीय सोनिया की शादी परिवार की सहमति से 14 जनवरी 2018 को सुनारों की बगिया कटीघाटी निवासी गुलफाम खां के साथ सम्मेलन से हुई थी। गुलफाम किसी दुकान पर काम करता था। शादी सम्मेलन से होने के बाद भी सोनिया की मां ने उसे एक बाइक उपहार में दी थी। पर शादी के जो सपने लेकर वह अपने ससुराल पहुंची थी वह कुछ ही दिन बाद चकनाचूर हो गए।

पति ने दहेज में मिली बाइक बेच दी। अब वह सोनिया से मायके से दूसरी गाड़ी दिलाने की मांग करने लगा। विरोध करने पर उसे पीटने भी लगा। पर हद तो तब हो गई जब सोनिया को उसने घर की नौकरानी से भी बुरी तरह रखा। उसे एक कमरे में बंधक बनाकर रखा जाने लगा। सुबह घर के काम के लिए उसे बाहर निकाला जाता था। इसके बाद कमरे में बंद कर देता और शाम को काम से लौटने के बाद फिर बाहर निकाला जाता। सारे काम खत्म होने के बाद फिर कमरे में बंद कर दिया जाता। करीब चार साल से यही हाल था। इस दौरान उसके दो बच्चे बेटी महक (3 ) और बेटा अरशद (2) का जन्म हुआ। पर सोनिया के हालात में जरा भी बदलाव नहीं आया।

 

खाने को सूखी रोटी, कई-कई दिन तो पानी से चलाना पड़ता था काम
सोनिया पर पति के जुल्म की इंतहा यहां भी खत्म नहीं हुई। उसे लगभग चार साल तक बंधक बनाकर रखा तो गया ही साथ ही खाने के लिए रूखी-सूखी रोटी दी जाती थी। धीरे-धीरे कमरे में सोनिया घुटने लगी और पोषण नहीं मिलने से उसे टीबी (टयूबर क्यूलेसिस) बीमारी हो गई। पर इस बीमारी का इलाज कराने के बदले सोनिया को उसका पति, तांत्रिक, बाबा और हकीम पर दिखाता रहा। पर इलाज नहीं कराया। जिससे उसकी बीमारी गुत्थी चली गई। इन कुछ सालों में उसकी यह हालत हो गई है कि टीबी आखिरी स्टेज पर आ गई है। 25 साल की सोनिया अब दिखने में 50 साल की लगने लगी है। अभी दो दिन पहले पता चलने पर उसकी मां, सोनिया को उसके पति की अनुपस्थिति में बाहर निकालकर लाई है। इसके बाद मामले की शिकायत बहोड़ापुर थाना में की गई। पुलिस ने आरोपी पति गुलफाम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पति ने खुद को बताया निर्दोष
जब इस मामले में सोनिया के पति से बात की गई तो उसने मारपीट और बंधक बनाकर रखने के आरोपों को गलत बताया। पत्नी की इस हालत के लिए उसको ही जिम्मेदार ठहराया। बोला जब उसे उसके टीबी होने का पता चला तो वह उसे लेकर सरकारी अस्पताल भी गया था। पर पत्नी ठीक नहीं हो रही थी। दो दिन पहले जब वह काम करने गया था तो सोनिया को उसकी मां जबरदस्ती ले गईं।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular