Shivpuriएटीएम लुटेरों का शिवपुरी में धावा, दो एटीएम काटकर लूट ले गए...

एटीएम लुटेरों का शिवपुरी में धावा, दो एटीएम काटकर लूट ले गए 41 लाख रूपए से अधिक कैश,CCTV कैमरों पर किया ब्लेक स्प्रे का इस्तेमाल

बाहरी कैमरे में रिकॉर्ड हुई बारदात, करैरा में भी हुई बारदात की असफल कोशिश

शिवपुरी। शिवपुरी में कल रात एटीएम लुटेरों ने पुलिस की गश्त व्यवस्था को धता बताते हुए शातिर एटीएम लुटेरे कमलागंज क्षेत्र में दो एटीएम को निशाना बनाते हुए वहां से 41 लाख रूपए से अधिक कैश लूट ले गए। एक एटीएम से लुटेरों ने 22 लाख रूपए और दूसरे से 19 लाख 26 हजार  500 रूपए की लूट की। दोनों एटीएम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के हैं और प्रायवेट दुकानों में संचालित हैं। दोनों एटीएम के बीच मुश्किल से आधा किमी की दूरी है। बदमाशों ने बारदात को प्रोफेशनल तरीके से अंजाम देते हुए एटीएम में लगे सीसीटीव्ही कैमरों पर ब्लैक स्प्रे कर दिया। ताकि उनकी हरकत रिकॉर्ड न हो पाए। लेकिन फिर भी फॉरेस्ट विभाग के सामने लगे एटीएम में बाहरी कैमरा उनकी निगाह से चूक गया और ऐसा अनुमान है कि उस कैमरे में बदमाशों की एक्टिविटी अवश्य रिकॉर्ड हुई होगी। स्टेट बैंक प्रबंधन दोनों कैमरों के फुटेज प्राप्त करने के लिए अपने हैड ऑफिस से परमिशन ले रहा है। बारदात की जानकारी आज सुबह उस समय लगी जब बैंक का कर्मचारी एटीएम पर पहुंचा तो एटीएम का शटर गिरा हुआ था और जब वह एटीएम में घुसा तो कैश काउंटर को गैस कटर से कटा हुआ पाया। दोनों एटीएम के कैश काउंटर को गैस कटर से काटा गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उसने पड़ताल शुरू कर दी है। लेकिन समाचार लिखे जाने तक बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा। एटीएम लूट की बारदात बदमाशों ने करैरा में भी बीती रात करने की कोशिश की। लेकिन गार्ड की सजगता से वह बारदात को अंजाम नहीं दे पाए।

जिन दो एटीएम को निशाना बनाया गया है वह दोनों कमलागंज इलाके में हैं। वायपास के नजदीक वन विभाग के कार्यालय के सामने राहुल राठौर की दुकान में एसबीआई का एटीएम बूथ संचालित है। जिसमें दो एटीएम मशाीने लगी हुई हैं। दूसरा एटीएम बूथ कमलागंज क्षेत्र में सब्जी मंडी के सामने राजेंद्र राठौर की दुकान में है। जिसमें एक एटीएम मशीन लगी हुई है। दोनों एटीएम में बताया जाता है कि कल रात कैश डाला गया था। वन विभाग के सामने स्थित एटीएम बूथ के आसपास कई दुकानें हैं जो रात 10 बजे तक खुली रहती हैं। उक्त एटीएम पर रात 11 बजे से सुबह 7 बजे तक गार्ड शिवम शर्मा की ड्यूटी है। लेकिन कल रात वह ड्यूटी पर नहीं पहुंचा। आज सुबह 10 बजे जब बैंक कर्मचारी उक्त एटीएम बूथ पर गया तो उसने देखा कि बूथ का शटर नीचे तक खिंचा हुआ था। जबकि बूथ का शटर कभी बंद नहीं होता। उसने जब शटर उठाकर बूथ में प्रवेश किया तो देखा कि एक एटीएम मशीन का कैश काउंटर कटा हुआ था। अनुमान है कि उक्त काउंटर को गैस कटर से काटा गया था और लुटेरे काउंटर सहित उसमें रखा पूरा कैश 22 लाख रूपए लूट ले गए थे। बूथ में अंदर लगे सीसीटीव्ही कैमरे पर ब्लैक स्पे्र कर दिया गया था। जिससे वे रिकॉर्ड करने में अक्षम रहे। लेकिन बूथ के बाहर लगा सीसीटीव्ही कैमरा बदमाशों की नजर से चूक गया। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि उस कैमरे में बदमाशों की एक्टिविटी अवश्य रिकॉर्ड हुई होगी। बदमाशों ने दूसरे एटीएम को हाथ नहीं लगाया। कमलागंज में दूसरी बारदात सब्जी मंडी के सामने स्थित एटीएम  बूथ पर हुई। उक्त एटीएम बूथ राजेंद्र राठौर की दुकान में है और आस पास में भी कई दुकानें हैं तथा रात में भी वह क्षेत्र सुनसान नहीं रहता और आवक जारी रहती है। लेकिन बदमाशों ने उक्त एटीएम में भी बारदात लगभग उसी अंदाज में की। उन्होंने बूथ में लगे सीसीटीव्ही कैमरे को ब्लैक स्प्रे कर प्रभावहीन कर दिया और एटीएम काउंटर को काटकर उसमें रखे 19 लाख 26 हजार 500 रूपए ले उड़े।

लुटेरों की नजर से बचा एटीएम, 29 लाख रूपए सेफ
वन विभाग के सामने राहुल राठौर की दुकान में एसबीआई के जिस एटीएम बूथ में लूट की बारदात हुई है। उसमें एक ओर एटीएम मशीन थी। जिसमें टीआई सुनील खैमरिया के अनुसार 29 लाख रूपया कैश था। लेकिन पहले एटीएम में 22 लाख रूपए की राशि मिलने के बाद बदमाशों ने उक्त एटीएम पर नजर नहीं डाली। जिससे 29 लाख रूपए लुटने से बच गया।

गार्ड के जागने से करैरा में नहीं हो सकी एटीएम लूट की बारदात
करैरा में भी बीती रात अल्टो कार में आए बदमाशों ने पुराने बस स्टेंड क्षेत्र में स्थित स्टेंट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को लूटने का प्रयास किया। बताया जाता है कि बदमाशों ने एटीएम बूथ के बाहर लगे सीसीटीव्ही कैमरों को तोड़ा और एटीएम बूथ के  शटर को तोडऩे का प्रयास करने लगे। आवाज सुनकर एटीएम बूथ में सो रहा गार्ड बुद्धसिंह बाहर आया और उसने बदमाशों को ललकारा तो बदमाश सफेद रंग की अल्टो कार मेें बैठकर भाग गए। बुद्धसिंह ने बताया कि बदमाश रात  लगभग 1 बजकर 14 मिनिट पर आए थे। गार्ड की सर्तकता से बारदात नहीं हो पाई। पहले भी बदमाशों ने इस एटीएम बूथ को विस्फोट कर लूटने का प्रयास किया था। लेकिन विस्फोट करने से लोग जाग गए और बारदात नहीं हो पाई।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular