ShivpuriBreaking News : 24 घंटे बिजली आपूर्ति की मांग, बेमियादी हड़ताल शुरू...

Breaking News : 24 घंटे बिजली आपूर्ति की मांग, बेमियादी हड़ताल शुरू / Shivpuri News

शिवपुरी। जिले के करैरा क्षेत्र के तहत आने वाले सिरसौद क्षेत्र के किसानों को फसल के लिए सिंचाई के लिए लगातार 24 घंटे बिजली आपूर्ति किए जाने की मांग को लेकर अतरसिंह लोधी ब्लॉक अध्यक्ष लोधी समाज व किसानों ने बेमियादी हड़ताल शुरू की है। किसानों ने कहा कि जब तक उन्हें 24 घंटे बिजली नहीं मिलेगी तब तक यह बेमियादी हड़ताल चलती रहेगी।

जानकारी के अनुसार रविवार को अतरसिंह लोधी ब्लॉक अध्यक्ष लोधी समाज के बैनर तले सैकड़ों किसानों ने आंदोलन शुरू कर दिया है। इसी के साथ-साथ असपास के गांव के लोग भी इस आंदोलन में जुडत्र रही है। वहीं जब तक मांगे पूरी नहीं होती तब तक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी है। इधर, अब तक किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने प्रदर्शनकारी व्यक्ति से मुलाकात नहीं की है। वहीं इस समस्या को लेकर क्षेत्रीय किसानों ने शीघ्र समस्या का निदान करने की मांग की है।

प्रदर्शनकारी अतरसिंह लोधी ने बताया वे यहां केवल एक आम आदमी (किसान) की हैसियत से बेमियादी हड़ताल पर बैठे है। किसान अन्नदाता है, किसान देश की रीड की हड्डी है, किसान ही अगर खुख नहीं रहेगा तो देश में कौन खुश रहेगा। किसान रातभर जागकर खेत में अन्न उगाता है। लेकिन बिजली न मिलने के कारण वह फसलों की सिंचाई नहीं कर पा रहा है। अतरसिंह ने कहा कि सरकार की तरफ से किसानों को भरपूर बिजली देने का वादा है लेकिन बिजली विभाग के अधिकारी अपनी मनमर्जी कर बिजली की आपूर्ति नहीं कर रहे हैं। किसान किसी तरह सिंचाई कर अपनी फसलों को बचाना चाहता है लेकिन जो बिजली दी जा रही है वह पर्याप्त नहीं है। उन्होंने कहा कि किसानों को जब तक 24 घंटे बिजली की आपूर्ति नहीं की जाती तब तक यह हड़ताल चलती रहेगी।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular