Shivpuriसीएजी पर्दे के पीछे रहकर बारीकी से अपना काम करते है :...

सीएजी पर्दे के पीछे रहकर बारीकी से अपना काम करते है : मंत्री यशोधराराजे सिंधिया / Shivpuri News

लेखा परीक्षा जागरूकता सप्ताह का समापन

शिवपुरी। खेल एवं युवा कल्याण, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि किसी भी व्यवस्था के सुचारू संचालन में नियमों का अनुपालन करवाना अत्यंत महत्वपूर्ण है। कहीं पर भी हुई चूक को खोजकर चिन्हित करना और भी अधिक महत्वपूर्ण हो जाता है। इस काम में अपने उत्तरदायित्व का निर्वहन करने में सीएजी का उल्लेखनीय स्थान होता है। श्रीमती सिंधिया ने कहा कि सीएजी पर्दे के पीछे रहकर बारीकी से निष्पक्षता से अपना काम करते हैं। मंत्री श्रीमती सिंधिया सोमवार को मिंटो हाल में लेखा परीक्षा जागरूकता सप्ताह के समापन समारोह को संबोधित कर रही थी।

मंत्री सिंधिया ने कहा कि स्वतंत्र एवं निष्पक्ष लेखा परीक्षा द्वारा हमें हमारी कमियों को पहचानने का अवसर प्राप्त होता है। लेखा परीक्षक द्वारा दिए सुझावों पर विचार कर हम सकारात्मक परिवर्तन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि लेखा  परीक्षा कमियाँ बताने वाला विभाग नहीं बल्कि ये हमारे कार्यों का निष्पक्ष मूल्यांकन कर हमें सकारात्मक सुझाव देते हैं। श्रीमती सिंधिया ने कहा कि मेरा सीधा संबंध ग्वालियर शहर से होने के कारण मेरा प्रधान महालेखाकार कार्यालय ग्वालियर से एक विशेष स्नेह भी है।

लोक लेखा समिति के चेयरमेन पी.सी. शर्मा ने कहा कि सीएजी गुड गवर्नेंस के लिए लगातार कार्य करता है। सीएजी सदैव सजग, सचेत और सर्तक रहकर सकारात्मक और सुधारात्म्क सुझाव देते हैं।

समारोह में लेखा परीक्षा जागरूकता सप्ताह में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। खण्डवा विधायक देवेन्द्र वर्मा तथा प्रधान महालेखाकार डी. साहू सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular