Shivpuriपंचायत चुनाव जल्द, कलेक्टर अक्षय कुमार ने ली बैठक / Shivpuri News

पंचायत चुनाव जल्द, कलेक्टर अक्षय कुमार ने ली बैठक / Shivpuri News

शिवपुरी/ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की गतिविधियां शुरू हो गयी हैं। सभी अधिकारी निर्वाचन की गतिविधियों को गंभीरता से ले। निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से निर्वाचन संपन्न कराना हमारी प्राथमिकता है। सभी अधिकारी उन्हें सौंपे गये दायित्वों का निर्वहन करें। यह निर्देश कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने शुक्रवार को आयोजित बैठक में दिये हैं। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर कार्य-विभाजन जारी किया गया है। सभी अधिकारी उसी के  अनुसार अपना कार्य करें। बैठक में एक एक कर सभी नोडल अधिकारियों से चर्चा की गयी।

मास्टर ट्रेनर गुप्ता को निर्देश दिये हैं‍ कि निर्वाचन संबंधी सभी प्रशिक्षण और जानकारियां अधिकारियों को प्रदान की जाए। सभी के लिए एक सत्र आयोजित करके ईवीएम का प्रशिक्षण दिया जाए। शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में जिला पंचायत सीईओ एच.पी. वर्मा, एडीम और उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश शुक्‍ला समस्त रिटर्निंग ऑफीसर, सहायक रिटर्निंग ऑफीसर और नोडल ऑफिसर बैठक में उपस्थित रहे।

कलेक्‍टर अक्षय कुमार सिंह ने जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूलों में बनाए गए मतदान केंद्रों पर व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। उन्होंने मतदान केंद्रो पर विद्युत, पेयजल, साफ-सफाई आदि की व्यवस्था कराने के निर्देश दिए और कहा कि सभी जनपद सीईओ, तहसीलदार, नायब तहसीलदार भी मतदान केंद्रों का भ्रमण करें और व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित काराएं।

कलेक्‍टर अक्षय कुमार सिंह ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन अति महत्‍वपूर्ण जिम्मेदारी है। इसलिए सभी अधिकारियों के मध्य आपसी समन्वय होना चाहिए। निर्वाचन संबंधी सभी जानकारियां अधिकारी समय पर भेजें। निर्वाचन विभिन्न चरणों में होंगे। उसके कार्यक्रम के अनुसार ड्यूटी भी लगाई जाएंगी। सभी अभी से तैयारियों पर ध्यान दें, जिससे कोई त्रुटि न हो।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular