Shivpuriपेट्रोल ने फिर लगाई आग, अब 116 के पार, लोग बोले अब...

पेट्रोल ने फिर लगाई आग, अब 116 के पार, लोग बोले अब घर चलाएं या बाइक / Shivpuri News

शिवपुरी। मध्य प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. शहडोल में पेट्रोल की कीमत 116.48 रुपए तक पहुंच गई है, जबकि डीजल 105.62 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. तेल की बढ़ती कीमत की वजह से आमजन की परेशानी बढ़ गई है। कोरोनाकाल की शुरूआत में मार्च 2020 से अब तक पेट्रोल-डीजल के दामों में 30 से 35 रुपए तक की बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं इस साल जनवरी से अब तक 10 महीने में पेट्रोल के दाम लगभग 14 रुपए व डीजल के दाम 13 रुपए बढ़े हैं। लगातार बढ़ रहे पेट्रोल के दामों के कारण लोग परेशान हो गए हैं उनका कहना था कि दिन व दिन पेट्रोल के दाम आसमान छूते जा रहे हैं। ऐसे में घर चलाए या बाइक। सरकार भी कुछ नहीं सुन रहीं। अगर पेट्रोल पर टैक्स कम कर दिया जाए तो लोगों को काफी राहत मिल सकती है, लेकिन सरकार अपने मुनाफे व विकास के नाम पर लोगों को भारी चपत लगा रही है।

सरकारी तेल कंपनियों ने रविवार के लिए पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। 17 अक्टूबर 2021 को तेल कंपनियों ने आम आदमी को एक बार फिर झटका दिया है। तेल कंपनियों की ओर से रविवार को फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी की है। सरकारी तेल कंपनियों ने रविवार को पेर्टोल के भाव में एक बार फिर से 35 पैसे का इजाफा किया है वहीं डीजल के दाम 35 पैसे बढ़े हैं।

घर चलाएं या बाइक ?

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों की वजह से इन दिनों एक बार फिर से गाड़ियों से शहरी इलाकों में या फिर कहीं दूर सफर करके जाने वाले लोगों की समस्या बढ़ गई है. लोगों से बात की तो उन्होंने अपनी समस्याएं बताईं. उन्होंने कहा कि अब तो वह साइकिल से काम पर जा रहे हैं, पेट्रोल करीब 116 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है. बड़ी समस्या है, बाइक चलाएं या फिर घर।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular