Shivpuriमाता के दर्शन कर घर लौटी कक्षा 5वीं की छात्रा को सर्प...

माता के दर्शन कर घर लौटी कक्षा 5वीं की छात्रा को सर्प ने डसा, मौत / Shivpuri News

शिवपुरी। तेंदुआ थाना क्षेत्र के तहत बीते रोज एक बालिका को सर्प ने डस लिया। जब बात परिजनों को पता चली तो वह उसे इलाज के लिए अस्पताल लेकर आए जहां डॉक्टरों ने चैकअप के बाद बालिका को मृत घोषित कर दिया।

नंदू जाटव की पुत्री मोहनी जाटव 12 वर्ष कक्षा 5वीं की छात्रा है। बीते रोज वह माता के मंदिर से दर्शन कर घर लौटी तो उसी समय मोबाइल बजा, जैसे ही वह मोबाइल उठाने गई तो उसे सर्प ने डस लिया। सर्पदंश के बारे में बालिका ने पिता को बताया। आनन-फानन में बालिका के परिजन उसे एमएम हॉस्पिटल लेकर गए लेकिन हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने उसे अस्पताल के लिए रैफर कर दिया जहां चैकअप के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद कुछ लोगों ने झाड़-फूंक की सलाह दी जिस पर परिजन बालिका को झाड़फूक करवाने ले गए लेकिन बालिका जिंदा नहीं हुई।

वहीं जब इस बात की जानकारी बसपास के अध्यक्ष धनीराम चौधरी को लेकर तो वह मौके पर पहुंचे और तेंदुआ थाना प्रभारी को मामले की जानकारी देकर एफआईआर दर्ज करवाई व बालिका के शव को पीएम करवाने भिजवाया। धनीराम चौधरी ने बताया कि जिस घर में बालिका रहती है वह कच्चा है। शासन की किसी भी येाजना का लाभ इन लोगों को नहीं मिला, चौधरी ने जिला प्रशासन से 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता, कुटीर व भरण पोषण के लिए आर्थिक मांग शाासन से की है।

 

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular