Shivpuriलाडली लक्ष्‍मी उत्‍सव : मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश की 21,550 लाड़लियों...

लाडली लक्ष्‍मी उत्‍सव : मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश की 21,550 लाड़लियों के खातों में 5.99 करोड़ रुपए की छात्रवृत्ति अंतरण की

शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने सिंगल क्लिक के माध्यम से आज मिंटो हाल में आयोजित राज्य स्तरीय लाड़ली लक्ष्मी उत्सव प्रदेश की 21,550 लाड़लियों के खातों में 5.99 करोड़ रुपए की छात्रवृत्ति का अंतरण किया। तत्पश्चात दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि आनंदमूर्ति गुरु मां ने मंच से प्रदेश की विभिन्न लाड़लियों को लाड़ली लक्ष्मी योजना के आश्वासन पत्र, छात्रवृत्ति एवं प्रमाण पत्र तथा मुख्यमंत्री का संदेश भेंट किया।

इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लाड़ली लक्ष्‍मी उत्‍सव का आयोजन ब्‍लॉक स्‍तर तक मनाया जाएगा। लाडली लक्ष्‍मी का भविष्‍य उज्‍जवल रहे इस हेतु कानून बना दिया गया है। कॉलेज में ए‍डमिशन लेने वाली लाडली लक्ष्‍मी को 25 हजार रूपये की राशि उपलब्‍ध कराई जाएगी।

लाडली लक्ष्‍मी उत्‍सव का जिला स्‍तरीय कार्यक्रम कलेक्‍ट्रेट के एनआईसी कक्ष में आयोजित किया गया। जहां प्रतीकात्मक रूप से एकत्रित बालिकाओं ने मुख्यमंत्री के उद्बोधन देखा एवं सुना। इस दौरान एनआईसी कक्ष में उपस्थित बालिकाओं को मुख्य अतिथियों द्वारा लाड़ली लक्ष्मी छात्रवृत्ति हेतु स्वीकृति पत्र भी भेंट किए गए।

कार्यक्रम में पूर्व विधायक प्रहलाद भारती, जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास देवेन्द्र सुन्द्रियाल तथा लाडली लक्ष्‍मी बालिकाएं एवं अभिभावक उपस्थित रहें। जिले में लाडली लक्ष्मी योजनांतर्गत वर्ष 2021 में 5600 से अधिक बालिकाओं को छात्रवृत्ति से लाभान्वित किया गया है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular