Shivpuriनगर को सुसज्जित बनाने मंत्री राठखेड़ा ने बैराड़वासियों से किया संवाद /...

नगर को सुसज्जित बनाने मंत्री राठखेड़ा ने बैराड़वासियों से किया संवाद / Shivpuri News

शिवपुरी/ लोक निर्माण विभाग राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा द्वारा बैराड़ नगर को सुंदर एवं सुसज्जित बनाने के लिए नगर विकास कार्यक्रम के तहत स्थानीय कार्यकर्ता एवं नगरवासियों से ठाकुर बाबा मंदिर के सभाकक्ष में आम संवाद किया।

इस अवसर पर उनके साथ नगर के मंडल अध्यक्ष विक्की मंगल, ब्रजमोहन धाकड़, वरिष्ठ नागरिक एवं समाजसेवी सेठ मेवालाल, गोपीलाल रावत, डॉ.तुलाराम यादव, रामपाल रावत, एडवोकेट डॉ.तुलाराम यादव, डॉ.जनवेद वर्मा, विजय सिंह यादव, हाकिम सिंह यादव एवं अनेक महिला मोर्चा की कार्यकर्ता गण व नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन धर्मवीर भारद्वाज द्वारा किया गया।सर्वप्रथम कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती की पूजा अर्चना के साथ शुरू हुआ तत्पश्चात नागरिकों द्वारा मंत्री का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए आम नागरिकों से मंत्री श्री राठखेड़ा द्वारा नगर विकास हेतु सुझाव दिए गए। सुझाव उपरांत उन्होंने सीएमओ बैराड़ को निर्देश दिए कि नगर में समय पर साफ सफाई करवाएं। सभी वार्डों में पानी के निकास के लिए नालियों के प्रस्ताव तैयार करवाएं। जिन वार्डों में सीसी रोड नहीं है उनके भी प्रस्ताव तैयार करवाकर मुझे अवगत कराएं। इन कार्यों हेतु धन की समस्या नहीं आने दी जाएगी। नगर में बच्चों को खेलने के लिए खेल का मैदान के लिए स्थान चयनित करें एवं नगर में बगीचों का निर्माण भी कराएं जिससे नगर सुंदर एवं सुसज्जित लगे।

उन्होंने नगर निरीक्षक को निर्देश दिए कि ट्रैक्टरों पर लगे टेप रिकॉर्ड की आवाज कम करवाएं एवं गति पर भी नगर में नियंत्रण रखना है नगर में मुख्य मार्ग पर नालियों के किनारे से फल एवं सब्जी के ठेले हटवा कर सब्जी मंडी में लगवाएं एवं बैराड़ नगर के मुख्य चैराहों पर तीन या चार जगह शौचालय निर्माण के प्रस्ताव तैयार करवाकर अति शीघ्र कार्य प्रारंभ करवाएं एवं जिन लोगों को राशन हेतु कूपन प्राप्त नहीं हुए हैं आवश्यक कार्यवाही कर उन्हें राशन के कूपन भी उपलब्ध कराएं।

नगर विकास हेतु जो बिजली के तार लोगों ने अस्त-व्यस्त तरीके से डाल रखे हैं उन्हें भी सही तरीके से लगाने के निर्देश दिए और उन्होंने कहा कि नगर विकास हेतु आपके पास यदि और कोई सुझाव हो तो आप मेरे पास उसे अवश्य भिजवाए।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular