Shivpuriसरकार योग दिवस मना रही है लेकिन स्कूल कॉलेजों में योग शिक्षकों...

सरकार योग दिवस मना रही है लेकिन स्कूल कॉलेजों में योग शिक्षकों की भर्ती नहीं कर रही / Shivpuri News

-शारीरिक शिक्षकांे की भर्ती न होने से नाराज खेल डिग्री, डिप्लोमाधारी युवाओं ने सौंपा ज्ञापन
-शारीरिक शिक्षकों की भर्ती न होने से कई अभ्यर्थी होने वाले हैं ओवरएज
शिवपुरी । एक ओर जहां जहां पूरे देश में लोगों को फिट करने के लिए योगा करने और कराने की सलाह दी जा रही है योग दिवस मनाया जा रहा लेकिन प्रदेश में योग शिक्षक/शारीरिक शिक्षकों की भर्ती नहीं की जा रही है। शारीरिक शिक्षा देने के लिए डिग्री डिप्लोमा उत्तीर्ण कर चुके प्रदेश भर के छात्र स्कूल, काॅलेजों में शारीरिक शिक्षकों की भर्ती का वर्शों से इंतजार कर रहे हैं। आज शिवपुरी जिले में योग दिवस के अवसर कई युवाओं ने प्रशासन को ज्ञापन सौंपा और प्रदेश सरकार से खेल शिक्षकों की भर्ती किए जाने की मांग की। आज ज्ञापन सौंपने आए युवाओं ने बताया कि म.प्र. सरकार के राजपत्र क्रमांक 426 में 30 जुलाई 2018 में खेल शिक्षकों के श्रेणी अ के 931 में एवं श्रेणी बी 860 पद स्वीकृत किए थे मगर वे भी अभी तक नहीं निकाले हैं। प्रदेश का एक मात्र खेल महाविद्यालय शिवपुरी में हैं और यहां से हर साल सैंकड़ों छात्र परीक्षा उत्तीर्ण करते हैं लेकिन पिछले कई सालांे से भर्ती न आने के कारण वे अब निर्धारित आयु सीमा भी पार करने वाले हैं।
आज कलेक्टोरेट ज्ञापन देने पहुंचे युवाओं ने बताया कि प्रदेश सरकार योगा और खेलांे को बढ़ावा देने के लिए अभियान चला रही है, कोरोना में भी लोगों ने योग का सहारा लिया लेकिन सरकार न तो योग शिक्षकों की भर्ती निकाल रही और न ही खेल शिक्षकांे की भर्ती का विज्ञापन निकाल रही प्रदेश में हजारों पद खेल शिक्षकों के रिक्त हैं। नई शिक्षा नीति और शिक्षा अधिकार अधिनियम में भी खेल शिक्षा को अनिवार्य किया है मगर खेल शिक्षकांे की भर्ती न किए जाने से इन अधिनियमों के नियमों का भी पूर्णतः पालन नहीं हो रहा है। युवाआंे ने आज ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर मनोज गरवाल को सौंपा।
ज्ञापन सौंपने वालांे में प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र यादव, प्रदेश उपाध्यक्ष संस्कार मिश्रा, प्रदेश सचिव वेदप्रकाश गौड, प्रदेश कोषाध्यक्ष शिवनाथ सिंह वैस, अजय श्रीवास्तव,मीडिया प्रभारी नेपाल सिंह बघेल ,गिर्राज शर्मा, महोसीन खांन, उबेर अदिल , पवन शर्मा ,मृदुल शर्मा,सौरभ रहोरा , इमरान खांन , धर्मेन्द्र मांझी ,विवेक उपाध्याय, राजेन्द्र मांझी , कपिल यादव सचिन्द्र पाठक पवन पराशर ,गुन्जा सोनी, भरत जाटव, आदिल खान एवं युवा खेल एंव शारीरिक शिक्षा संघ के सभी पदाधिकारी मौजूद थे।
सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular