Fast Samacharगांव में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी- मंत्री सुरेश धाकड़ / Pohari...

गांव में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी- मंत्री सुरेश धाकड़ / Pohari News

आदिवासी बुजुर्ग महिलाओं के परिवारों को दी जाएगी आर्थिक सहायता

 

शिवपुरी/ लोक निर्माण विभाग राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ राठखेड़ा बुधवार को आपका सेवक आपके द्वार जन समस्या निवारण शिविर में शामिल हुए। विभिन्न ग्रामों में लगने वाले इन शिविर में उन्होंने ग्रामीणजनों के बीच पहुंचकर उनकी समस्याओं को सुना और जल्द निराकरण का आश्वासन देते हुए संबंधित अधिकारियों को भी निर्देश दिए।

लोक निर्माण राज्यमंत्री सुरेश धाकड़ गांव चंदनपुरा, विनेगा, ऊंची चिटौरी, बड़ी चिटौरी, महंतपुरा, चिटौरा, ग्राम अमरखोआ, बारां, मड़ेवा, बिलूखो एवं ग्राम पतारा में शिविर में शामिल हुए। उन्होंने शिविर को संबोधित करते हुए कहा कि गांव में मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। ग्रामीण जनों की विद्युत, पेयजल, स्वास्थ्य आदि समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

उन्होंने ग्राम अमरखोआ में कहा कि सहरिया आदिवासी परिवार की महिलाओं को एक हजार रुपए पोषण आहर की राशि दी जा रही है जिन महिलाओं को राशि नहीं मिली है उनकी सूची तैयार कर लाभ दिया जाएगा। इसी प्रकार पानी की समस्या को दूर करने के लिए नल जल योजना के तहत हर घर नल से जल पहुंचाने पर काम किया जाएगा। जिन परिवारों के पास आवास नहीं है उन्हें कुटीर आवास उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणजनों को आश्वासन देते हुए कहा कि मैं आपके बीच समस्या सुनने आया हूं और आश्वासन देता हूं कि आप सभी की समस्याओं का निराकरण होगा।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
14FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular