Fast Samacharमंत्रियों को जिलों के प्रभार:मंत्री सिंधिया देवास, आगरा मालवा,गृहमंत्री मिश्रा को इंदौर...

मंत्रियों को जिलों के प्रभार:मंत्री सिंधिया देवास, आगरा मालवा,गृहमंत्री मिश्रा को इंदौर का प्रभार, सीएम के करीबी भूपेंद्र को भोपाल की कमान, PWD मंत्री भार्गव जबलपुर और सिंधिया समर्थक सिलावट ग्वालियर संभालेंगे / Bhopal News

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों को जिलों के प्रभार सौंप दिए हैं। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को इंदौर का प्रभार दिया गया है, जबकि सबसे वरिष्ठ PWD मंत्री गोपाल भार्गव जबलपुर और निवाड़ी और सिंधिया समर्थक तुलसी सिलावट को ग्वालियर और हरदा जिले की जिम्मेदारी मिली है। इसी तरह मुख्यमंत्री के करीबी नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह को भोपाल की कमान दी गई है।

1 जुलाई से 31 जुलाई तक प्रदेश में ट्रांसफर से बैन हटाया गया है। सरकार ने तीन दिन पहले ही ट्रांसफर पॉलिसी जारी कर दी है। इसके मुताबिक जिलों में ट्रांसफर प्रभारी मंत्री की अनुशंसा से किए जाएंगे। यही वजह है कि बुधवार देर शाम मंत्रियों को जिलों के प्रभार सौंप दिए गए हैं। वर्तमान में कैबिनेट व राज्य मंत्रियों की संख्या 30 है, जबकि जिले 52 हैं। इस हिसाब से मंत्रियों को दो-दो जिलों का प्रभार दिए गए हैं, लेकिन मंत्री नरोत्तम मिश्रा और भूपेंद्र सिंह समेत 8 मंत्रियों को एक-एक जिले का प्रभार दिया गया है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular