Shivpuriस्व.किरण गुप्ता के नाम को सार्थक कर रही जेसीआई किरण संस्था...

स्व.किरण गुप्ता के नाम को सार्थक कर रही जेसीआई किरण संस्था : एसपी राजेश सिंह चंदेल / Shivpuri News


जेसीआई शिवपुरी किरण ने जेसीआई शिवपुरी संस्थापक किरण गुप्ता की स्मृति में वीर सावरकर पार्क में लगाया वाटर कूलर

शिवपुरी। अपने जीवन काल में सदैव दूसरों के लिए पानी जैसी अमूल्यवान चीज प्रत्येक व्यक्ति को उपलब्ध हो इसे लेकर सदैव से ही जेसीआई शिवपुरी संस्थापक स्वण्श्रीमती किरण गुप्ता के द्वारा पहल की गई और उनके निधन के पश्चात परिजन भी इस व्यवस्था को अब एक परंपरा के रूप में निरूपित कर रहे है ऐसे में स्व.किरण गुप्ता के नाम को सार्थक करने का काम उनके नाम से ही संचालित जेसीआई शिवपुरी किरण संस्था के द्वारा किया जा रहा है जहां उनके जन्मदिन के अवसर पर लगातार निरूशुल्क वाटरकूलर की स्थापना इसका प्रमाण है।

उक्त उद्गार व्यक्त किए पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल ने जो स्थानीय वीर सावरकर पार्क में स्वण्किरण गुप्ता के नाम से स्थापित हुए नि:शुल्क वाटरकूलर के शुभारंभ अवसर पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता एसडीएम अरविन्द वाजपेयी ने की जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में नपा सीएमओ शैलेष अवस्थी मौजूद रहे। कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत सर्वप्रथम जेसीआई किरण संस्था के अध्यक्ष यशवन्त गुप्ता व सचिव सुश्री सौम्या गुप्ता के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में स्व.किरण गुप्ता के जीवन पर प्रकाश संस्था अध्यक्ष यशवन्त गुप्ता ने डाला जबकि स्वण्श्रीमती किरण गुप्ता स्मृति में लगाए जाने वाले वाटरकूलर की उपयोगिता एवं स्थापना को लेकर संस्था सचिव सुश्री सौम्या गुप्ता ने अपने विचार व्यक्त किए। इसके साथ ही उनको तिलक लगाकर श्रीफल देकर मोमेंटो देकर और शॉल उड़ाकर सभी का सम्मान किया गया।

किरण टैलेंट के पुरस्कारों का हुआ वितरण

इस दौरान कार्यक्रम किरण टैलेंट एग्जाम के विजेता को पुरस्कार भी प्रदाय किए गए जिसमें दिव्यांश शर्मा को स्टडी टेबल एवं चेयर द्वारा देकर सेकंड प्राइसअनुष्क विजयवर्गी, थर्ड प्राइस हर्षित साहू को गिफ्ट प्राइस देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करने वाले शिक्षाविद् मधुसूदरन चौबे इसके साथ ही विशेषांक सर एवं वीर सावरकर पार्क के संरक्षक क्षेत्रपाल सिंह को भी अतिथियों के द्वारा सम्मानित किया गया। वाटर कूलर के उद्घाटन में शहर के वरिष्ठ नागरिक उपस्थित रहे जिसमें जेसीआई संस्था के उपाध्यक्ष संजय त्रिवेदी, अभिषेक विजयवर्गी, निशांत बंसल, डायरेक्टर में इंदु जैन, तरुण गर्ग, सुनील अग्रवाल एवं सदस्य में अदिति विजयवर्गीय, हेमंत यादव, कौशलेंद्र रावत, राहुल शाक्य, राहुल यादव, आरबी गुप्ता, शांतनु सिंह, उमेश गर्ग, वीरेंद्र वर्मा, रवि वशिष्ठ उपस्थित रहे।

स्मृति में स्थापित किया यह तीसरा वाटर कूलर

बताना होगा कि स्वर्गीय किरण गुप्ता जिन्होंने जेसीआई संस्था की शहर में पहचान बनाई उनके निधन के बाद उन्हीं के नाम से जेसीआई किरण संस्था का शुभारंभ उनके पति अध्यक्ष यशवंत गुप्ता एवं बेटी सौम्या गुप्ता ने उनकी याद में सामाजिक संस्था का गठन किया 14 अगस्त को उनके जन्मदिन पर पति यशवंत गुप्ता उनकी स्मृति में जनहित के लिए वाटर कूलर अपने सौजान्य से लगाते हैं अभी तक वह 14 अगस्त 2019 को चिंताहरण मंदिरए 14 अगस्त 2020 को मंशापूर्ण मंदिर एवं 14 अगस्त 2021 को वीर सावरकर पार्क में 80 लीटर वोल्टास कंपनी का स्ट्रक्चर के साथ वाटर कूलर जनहित के लिए समर्पित किया। जिसमें वाटर कूलर का उद्घाटन एसपी राजेश सिंह चंदेल एवं एसडीएम अरविंद बाजपेईएसीएमओ शैलेश अवस्थी के द्वारा संपन्न हुआ।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular