Shivpuriगुना-बीना के बीच शीघ्र प्रारंभ हो मेमू ट्रेन: सांसद डॉ.के.पी.यादव / Shivpuri...

गुना-बीना के बीच शीघ्र प्रारंभ हो मेमू ट्रेन: सांसद डॉ.के.पी.यादव / Shivpuri News

सांसद डॉ.के.पी.यादव ने केंद्रीय रेल व संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना मंत्री से की मुलाकात

गुना में शीघ्र आरम्भ हो पासपोर्ट केंद्र तथा शिवपुरी व अशोक नगर में दी जाए पासपोर्ट केंद्र की सुविधा

शिवपुरी।  गुना-शिवपुरी-अशोकनगर सांसद डॉ.के.पी.यादव सतत अपने क्षेत्र के विकास के लिए प्रयासरत रहते हुए केंद्र व राज्य सरकारों से निरंतर क्षेत्र के लिए नई-नई सुविधाओं की मांग करते रहते हैं।

इसी तारतम्य में सांसद डॉ.के.पी.यादव ने मोदी मंत्रिमंडल में नवनियुक्त रेल एवं संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना मंत्री  अश्विनी वैष्णव  से मुलाकात की। सांसद सांसद डॉ.के.पी.यादव ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव जी से मुलाकात करते हुए केंद्रीय मंत्रिमंडल में नियुक्ति पर बधाई व शुभकामनाएं दी। इसी के साथ सांसद यादव द्वारा रेल मंत्री से  मांग करते हुए कहा कि कोटा बीना रेलखंड पर  गुना बीना व बीना कोटा स्टेशनों  के बीच मेमू ट्रेन का परिचालन प्रारम्भ हो जिससे पैसेंजर ट्रेनों के बंद होने की समस्या से जूझ रहे यात्रियों को निजात मिल सके तथा अशोक नगर जिला स्थित पिपरई स्टेशन पर रेलवे ओवर ब्रिज बनाए जाने की मांग रखी। गौरतलब है कि पिपरई वासियों द्वारा लंबे अरसे से रेलवे स्टेशन पर ओवरब्रिज की मांग रखी जा रही थी। बरसात के दिनों में रेलवे स्टेशन पर पानी भरने की समस्या तथा ट्रेन आने पर एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म पर जाने में समस्या उत्पन्न होने के कारण उक्त मांग क्षेत्रवासियों द्वारा सांसद डॉक्टर के पी यादव से रखी गई थी।जिसको सांसद ने केंद्रीय रेल मंत्री के समक्ष प्रस्तुत किया।

इसी के साथ सांसद डॉ.के.पी.यादव ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव से मांग रखते हुए कहा कि क्षेत्र में बीएसएनएल के 4G नेटवर्क की समस्या बनी रहती है। स्टाफ की भी कमी से विभाग जूझ रहा है। क्षेत्र में गणमान्य नागरिक बीएसएनएल की सिम का प्रयोग करते हैं। अतः बीएसएनएल की सेवाओं का उन्नयन किया जाए। साथ ही साथ अशोकनगर में स्वीकृत प्रधान डाकघर के निर्माण कार्य का आरंभ भी शीघ्र किया जाए। सांसद यादव ने मांग रखी कि गुना में स्वीकृत पासपोर्ट केंद्र को शीघ्र प्रारंभ कर अशोकनगर व शिवपुरी में भी पासपोर्ट केंद्र की सुविधा प्रदान की जाए। सांसद सांसद डॉ.के.पी.यादव ने क्षेत्र के विकास से संबंधित विभिन्न मांगों को केंद्रीय मंत्री के समक्ष प्रस्तुत किया। इसके उपरांत केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव द्वारा सभी मांगों के निराकरण हेतु शीघ्र अति शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन दिया गया।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular