Shivpuriदादा ध्यानचंद को समर्पित रही आज की टेलेंट सर्च / Shivpuri News

दादा ध्यानचंद को समर्पित रही आज की टेलेंट सर्च / Shivpuri News

 

िशवपुरीँ राष्ट्रीय खेल दिवस पर मैजर ध्यानंचन्द को पुष्प अर्जित कर मनाया खेल दिवस। इस अवसर पर माधवराव सिंधिया, जिला खेल परिसर में प्रातः 8 बजे मैत्री मेैच के पूर्व हॉकी के जादूगर मैजर ध्यानचंद जी को याद करते हुए उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लेते हुए मैत्री मैच प्रारंभ किया गया। तत्पष्चात् खेल और युवा कल्याण विभाग मध्य प्रदेश में संचालित 18 खेल अकादमियों के लिये युवा व प्रतिभावान 12 से 18 वर्ष के युवा खिलाड़ियों के लिये टेलेन्ट सर्च चयन ट्रायल में रिववार को सुबह 10 बजे विकास खण्ड षिवपुरी से आये 147 बालक/बालिका खिलाड़ियों का पंजीयन पष्चात् म.प्र. आजीविका मिषन की ओर से प्रत्येक खिलाड़ियों को फैस मास्क वितरण कर फिजिकल फिटनेष- 1-बी.आई.एम. टेस्ट, 2-बैलेंस, 3- फिलेक्सीबिल्टी टेस्ट, 4- स्पीड 50मी., 5-एब्डेमिलेन स्ट्रेन्थ, 6-मसक्युलर इंडोरेंस, 7-एरोबिक इंडोरेंस 600मी. का टेस्ट लिया गया।

संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी एम.के. धौलपुरी ने जानकारी देते हुए बताया कि आज राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर मैजर ध्यानचंद जी के जन्म दिवस पर श्रीमंत माधवराव सिंधिया, जिला खेल परिसर में हॉकी के खिलाड़ियों ने हर्ष उल्लास के साथ मनाते हुए हॉकी मैत्री मैच का आयोजन किया गया। तत्पष्चात् आज विकास खण्ड षिवपुरी के प्रतिभावान 147 बालक/बालिका खिलाड़ियों ने बढ़-चढ़ कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्षन किया। दिनांक 31.08.2021 एवं 1,2,3 सितम्बर 2021 को विकास खण्ड के बालक/बालिका खिलाड़ी अपना फिजिकल फिटनेश टेस्ट देंगे। 30 अगस्त को विश्राम रखा गया है। प्रतिभा चयन के माध्यम से जिले के उत्कृष्ठ खिलाड़ियों को अपनी खेल प्रतिभा निखारने का यह सुनहरा अवसर है।

संभागीय खेल और युवा कल्याण अधिकारी एम.के. धौलपुरी ने के ग्रामीण और शहरी प्रतिभावान खिलाड़ियों से अपील की है कि जिन खिलाड़ियांे नेे ऑन लाईन रजिस्ट्रेशन किया है वे तथा जो खिलाड़ी ऑन लाईन पंजीयन नहीं कर पाएं है वे खिलाड़ी ऑफ लाईन खिलाड़ी भी सीधे आकर पंजीयन कराकर टेलेंन्ट कार्यक्रम में शामिल हो सकते है तथा अन्य विकास खण्डों से समय पर उपस्थित नहीं होने वाले खिलाड़ी भी उक्त दिनांकों में पंजीयन कराकर टेलेंट सर्च में भाग ले सकते है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular