Shivpuriभिंड के युवक ने शिवपुरी के लोगों को ठगा,  नौकरी के नाम...

भिंड के युवक ने शिवपुरी के लोगों को ठगा,  नौकरी के नाम पर बेरोजगारों को लगाया लाखों का चूना / Shivpuri News

शिवपुरी/पिछोर। देश मे नौकरी के नाम पर ठगी होने के मामले आये दिन सामने आते हैं और लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं जिनको प्रशासन द्वारा हमेशा हिदायत दी जाती है कि कभी भी किसी के झांसे में न आएं लेकिन ठगों की बातों में आकर लोग उनके जाल में फस जाते हैं और उन्हें पैसा दे देते हैं। मामला जिले की पिछोर तहसील का है जहां एक बेरोजगार युवक भी नौकरी के नाम पर ठगी का शिकार हो गया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को बेरोजगार युवक सतीश लोधी ने एक शिकायती आवेदन पिछोर थाने में दिया जिसमें उल्लेख किया गया कि पूर्व में जिले में विद्युत विभाग में काम करने वाली थर्ड आई कंपनी का कर्मचारी बलबीर नरवरिया पुत्र रामसिंह निवासी उद्न्नखेड़ा तहसील अटेर जिला भिंड के व्यक्ति जो खुद को कम्पनी में सुपरवाइजर बताता था।

नौकरी दिलाने का आश्वासन देकर 1 लाख रुपये ऐंठ लिए

सतीश का कहना है कि बलबीर नरवरिया ने कहा था कि आपको सिक्योरटी के लिए 1 लाख रुपये जमा करना होंगे जो बाद में आपको बापस कर दिए जाएंगे जिसके बाद सतीश ने बलबीर के खाते में 31 अगस्त 2020 को 30 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रासंफर कर दिए तथा 70 हजार रुपये वीरन लोधी निवासी जराय के सामने शिवपुरी में नगद दे दिए जिसके बाद सतीश को फर्जी तरीके से तीन महीने के लिए नौकरी पर भी रख दिया लेकिन उसको न तो सैलरी दी गई और न ही उसके सिक्योरटी के नाम पर जमा पैसे लौटाए वहीं जब सतीश ने बलबीर से पैसे लौटाने की बात कही तो टालता रहा और कुछ दिनों बाद शिवपुरी छोड़कर भाग गया।

अब सतीश का कहना है कि मैं पैसों के लिए जब भी बलबीर से बात करता हूँ तो जान से मारने की धमकी देता है वो कहता है कि मेरे अच्छे अच्छे लोगों से सम्बन्ध है तू शांत रहना अन्यथा तुझे अपनी जान से हाथ धोना पड़ेगा।

बता दें कि पूर्व में भी फिजिकल थाने में हरिराम ओझा नाम के व्यक्ति ने बलबीर नरवरिया की शिकायत की थी जिसके बाद उक्त व्यक्ति के रुपये रातों रात लौटा दिए थे।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular