Shivpuriगौशाला की उचित देखभाल, इलाज, गौचर भूमि को लेकर विश्व हिन्दू परिषद...

गौशाला की उचित देखभाल, इलाज, गौचर भूमि को लेकर विश्व हिन्दू परिषद व बजरंगदल ने सौंपा ज्ञापन / Shivpuri News

शिवपुरी-गौवंश की रक्षा, उचित देखभाल, इलाज और गौचर भूमि उपलब्ध कराने को लेकर विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल के आज कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें गायों की उचित प्रबंध दिलाने सहित गौपालक गायों का दूध दोहने के बाद उन्हें खुले में छोड़ देते है ऐसे गौपालकों पर कार्यवाही को लेकर मांग भी की गई।

इस ज्ञापन के माध्यम से विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल के संजय शर्मा, राम सिंह यादव, नरेश ओझा, विनोद पुरीद्व उपेंद्र यादव, राजेंद्र प्रजापति, भूपेंद्र कुशवाह, संदीप चौहान, मुकेश यादव, रजत शर्मा, प्रवीण पमार, कल्लू कुशवाह, रमेश कुशवाह, निहाल कोड़े, नितेश गोस्वामी, सचिन मांझी, केशव शर्मा आदि कार्यकर्ताओं ने कलेक्टे्रट में रैली निकालकर गायों को रक्षा, सुरक्षा, देखभाल, इलाज और गौचर भूमि उपलब्ध कराने की मांग जिला प्रशासन से की।

 

इस दौरान ज्ञापन में यह भी मांग की कि जिन गौ पशु पालकों के द्वारा गौ दूध निकालने के बाद उसे खुले में छोड़ दिया जाता है ऐसे गौ पालकों के विरूद्ध भी कार्यवाही की जावे ताकि गायों को यूं आवारा खुले में ना छोड़ा जाए क्योंकि अक्सर गायों खुले में आवारा होने के चलते मुख्य रोड़ के बीच पर ही बैठ जाती है जिससे दुर्घटनाओं की आशंकाऐं ही नहीं रहती बल्कि कई बार दुर्घटनाऐं हो भी जाती है जिसमें जान-माल तक और गौवंश को भी काफी नुकसान पहुंचता है। ऐसे में विश्व हिन्दू परिषद व बजरंग दल के द्वारा ज्ञापन में लुधावली स्थित गौशाला में अव्यवस्था, कुप्रबंधन को लेकर भी शिकायत दर्ज कराई साथ ही यहां मांग की गई कि समाजसेवियों की एक गठित कर इस गौशाला की जिम्मेदारी दी जाए, इसके अलावा गौचर की भूमि पर होने वाले कब्जों को मुक्त कराया जावे।

 

इस तरह अपनी इन मांगों को लेकर संगठन के द्वारा जिला प्रशासन से शीघ्र उचित कदम उठाने की मांग की गई है अन्यथा की स्थिति में विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल के द्वारा अपने संगठन के संवैधानिक अधिकारों का उपयोग करते हुए आन्दोलन करने को बाध्य होना पड़ेगा।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular