Fast Samacharघर बैठे हो रहा किल कोरोना, जिन लोगों को लक्षण नहीं उन्हें...

घर बैठे हो रहा किल कोरोना, जिन लोगों को लक्षण नहीं उन्हें बता दिया कोरोना संक्रमित / Baiard News

शिवपुरी। एक तरफ जहां कोरोना संक्रमण दिन व दिन अपने पैर पसारता जा रहा है तो वहीं दूसरी तरफ सरकारी अमला मुश्तैदी के साथ काम नहीं कर रहा है और इस भयंकर बीमारी को नियंत्रण करने की बताए हीलाहवाली बरती जा रही है। यहां बता दें कि कोरोना को पूरी तरह खत्म करने के लिए किल कोरोना अभियान चलाया जा रहा है जिसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आशा कार्यकर्ताओं की टीम बनाकर घर-घर जाकर सर्वे करने का जिम्मा सौंपा गया है लेकिन यहां तो उल्टा ही हो रहा है। यहां कार्यकर्ता घर पर ही बैठकर किल कोरोना अभियान को अंजाम दे रही है और ऐसे लोगों को कोरोना संक्रमित बता दिया जो संक्रमित हैं ही नही या फिर वह बैराड़ में नहीं रह रहे। ऐसा ही कारनामा बैराड़ में नजर आया जहां फर्जी सर्वे कर लिस्ट नगर परिषद सीएमओ को सौंप दी। इस फर्जी काम को लेकर एक युवक ने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की है।

क्या है मामला

बैराड़ तहसीलदार ने दो वार्ड में कराए गए सर्वे के दौरान 163 लोगों की लिस्ट नगर परिषद सीएमओ को सौंपी है। जिन्हें सर्दी, खांसी और बुखार की शिकायत होना बताई है। सीएमओ ने क्वारेंटाइन सेंटर में भर्ती कराने के लिए अपने कर्मचारी भेजे तो धरातल पर हकीकत कुछ और ही निकली। जिन लोगों को कोरोना संबंधी लक्षण बताए हैं, उनमें से कई लोगों ने लिखित में दिया है कि उन्हें कोई लक्षण नहीं हैं। किसी ने गलत तरीके से सर्वे करके लिस्ट बनाई है। क्योंकि सर्वे करने के लिए उनके घर कोई नहीं आया है।

सर्वे लिस्ट में जिन्हे लक्षण बताए, उनके घर ही नहीं

 
वार्ड 9 की लिस्ट में बसंती पत्नी पदमचंद गुप्ता को बुखार और जुखाम, पूजा पत्नी सीताराम गुप्ता को जुखाम, मुस्कान पत्नी गोविंद सेन जुखाम, अंता पत्नी बृजेश गुप्ता जुखाम, अंकित पुत्र बृजेशा गुप्ता को खांसी, नीतेश पुत्र बृजेश गुप्ता को जुखाम, गायत्री पत्नी दिनेश सेन को बुखार, रूपाली पत्नी राहुल पचौरी को सर्दी व खांसी, ममता पत्नी नीरज को बुखार व श्वांस लेने में परेशानी जैसे लक्षण बताए हैं। जबकि मौके पर इनमें से किसी के घर ही नहीं है।

ये कस्बे में नहीं रहते, फिर भी सर्वे लिस्ट में जोड़ा

 
लिस्ट में चारू पत्नी हरिओम गुप्ताको जुखाम की शिकायत बताई है। मौके पर पहुंचे तो पता चला कि चारू ग्वालियर रहती है। अतुल पुत्र शोभा गोयल बुखार व जुखाम बताया है जो ग्वालियर रहते हैं। वहीं भूपेंद्र शर्मा और सुरेश कुमार पांडेय को लक्षण बताए है, दोनों शिवपुरी रहते हैं।

मौके पर पहुंचे इन लोगों में कोई लक्षण नहीं दिखे

 
धर्मेंद्र जैन पत्नी जवाहर सिंह, रश्मी सेन पत्नी धर्मेंद्र काे बुखार, मनोरमा तिवारी बुखार, पुष्पा सेन जुखाम, राजू सेन बुखार,पवन सोनी जुखाम, रेनू पत्नी नीरज गुप्ता को बीमार बताया है। मौके पर नगर परिषद के कर्मचारी पहुंचे तो उक्त लोगों ने लिखकर दिया है कि हम स्वस्थ हैं। किसी ने गलत रिपोर्ट बनाकर दी है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular