Shivpuriअधिवक्ता पक्षकारों को राजीनामा के माध्यम से प्रकरण का निपटारा कराने के...

अधिवक्ता पक्षकारों को राजीनामा के माध्यम से प्रकरण का निपटारा कराने के लिए प्रेरित करें : जिला न्यायाधीश अर्चनासिंह / Shivpuri News

वर्चुअल मध्यस्थता जागरूकता शिविर आयोजित

शिवपुरी। प्रधान जिला न्यायाधीश एवं अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण विनोद कुमार के मार्गदर्शन में बीते रोज वर्चुअल मध्यस्थता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

उक्त कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से तहसील विधिक सेवा समितियों करैरा, पिछोर, कोलारस, पोहरी एवं खनियांधाना में कार्यरत अधिवक्ताओं से अर्चनासिंह जिला न्यायाधीश एवं सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा चर्चा की गई जिसमें अधिवक्ताओं से अपील की गई कि वे पक्षकारों को राजीनामा के माध्यम से प्रकरण निराकृत करने की ओर प्रेरित करें ताकि न्यायपालिका में लोगों का विश्वास और प्रबल होगा, लोगों का विश्वास बढ़ेगा एवं अधिवक्ताओं को भी अधिक प्रकरण प्राप्त होंगे।

शिखा शर्मा जिला विधिक सहायता अधिकारी द्वारा बताया गया कि जब पक्षकार वर्षों तक अपने मामले के लिए न्यायालय के चक्कर लगाता रहता है तो वह पूरी तरह से निराश हो जाता है, उसके धन की बर्बादी अलग से होती है। इसलिए अब समय आ गया है कि लोगों को न्याय प्राप्त करने के विकल्पों की ओर भी ध्यान देना चाहिए। कार्यक्रम में तहसील विधिक सेवा समितियों में नियुक्त मीडियेटर्स द्वारा भी सहभागिता की गई।

साथ ही यह भी जानकारी दी गई कि मध्यस्थता के द्वारा प्रकरण का निराकरण किए जाने पर कोर्ट फीस वापसी का प्रावधान है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular