Shivpuriशिक्षक दिवस पर आदिवासी बाहुल्य ग्राम नीमडंडा में गुरु की याद में...

शिक्षक दिवस पर आदिवासी बाहुल्य ग्राम नीमडंडा में गुरु की याद में पौधे लगाकर उनको याद किया / Shivpuri News

05 सितंबर को 251 फलदार पौधे रोपित कर एवं बालिका शिक्षा की गांव में अलख जगाने वाली न्यूट्रीशन चैम्पियन को सम्मानित करके मनाया

शिवपुरी। शिक्षक दिवस पर आदिवासी बाहुल्य ग्राम नीमडाडा में शक्ति शाली महिला संगठन ने आदिवासी बालिकाओं में शिक्षा की अलख जगाने वाली शिक्षित बालिका किरण आदिवासी को पौधा देकर समानित किया। यह बालिका स्कूल छोड़ चुकी किशोरियो को गांव में ही हर सप्ताह पढ़ा रही है उनको पढ़ना लिखना सीखा रही है आज सुपोषण सखी को भी पौधा देकर इस काम में सहयोग के लिए बधाई एवं सम्मनित किया।

सुपोषण सखी रामदेवी पूजा आदिवासी ने कहा कि में बिल्कुल पढ़ी लिखी नहीं हूं लेकिन इतना जरूर पता है कि यह दिन सभी शिक्षकों के सम्मान और आभार प्रकट करने का दिन है। इसी संदर्भ में संस्था द्वारा आज सभी शिक्षकों के सम्मान और उनके प्रति आभार प्रकट करने के लिए 251 फलदार पौधे जिनमें अमरुद, सीताफल, आंवला एवं सहजन के थे जोकि आदिवासी परिवारों के यहां घर घर जाकर और उनसे अपनी बालक एवम् बालिका को जरूर साक्षर बनाने की अपील की एवम वायुदूत एप में अपलोड किया प्रोग्राम में शक्ति शाली महिला संगठन के राकेश राजे, साहब सिंह धाकड, सुपोषण सखी कल्ली, पूजा, रामदेवी, जानकी अनुपी आदिवासी एवं किशोरी बालिकाओं में किरण, उषा, अन्नो, शिवानी, रवीना, रुक्मणि, पूनम, मनीषा, निशा एवम सरोज ने सक्रिय भागीदारी की।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular