Fast Samacharदोस्तों ने धोखे से युवक की मोबाइल की सिम निकाली और पार...

दोस्तों ने धोखे से युवक की मोबाइल की सिम निकाली और पार कर दिए 80 हजार / Shivpuri News

शिवपुरी। माधव बिहार कॉलोनी में रहने वाले युवक का उसी के दोस्तों ने मोबाइल ले लिया और धोखे से सिम पार कर दी। सिम को दूसरे मोबाइल में इस्तेमाल कर गूगल-पे चालू करके 80 हजार रुपए पार कर दिए। पुलिस ने युवक की रिपोर्ट पर उसके छह दोस्तों के खिलाफ धोखाधड़ी सहित आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर मामला विवेचना में ले लिया है।

अनुपम (22) पुत्र हरिओम शर्मा निवासी माधव बिहार कॉलोनी शिवपुरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 20 मई को उसके दोस्त आकाश पुत्र प्रदीप शर्मा निवासी फिजिकल शिवपुरी, आकाश पुत्र मुकेश राठौर निवासी विवेकानंद कॉलोनी, अनिकेत पुत्र उपेंद्र राठौर निवासी सिद्धेश्वर, अकील पुत्र आफताब पठान निवासी इंदिरा कॉलोनी, आयुष सिंह और विशालसिंह ने धोखे से उसका मोबाइल ले लिया। सिम बदलकर मोबाइल दे दिया। उस वक्त इस सिम बदलने का पता नहीं चल। शाम को घर आकर बहन को बताया कि मेरे मोबाइल का नेट काम नहीं कर रहा है। बहन ने किसी तरह मोबाइल में इंटरनेट चालू किया तो गूगल-पे पर 10 हजार रुपए कटने का पहला मैसेज आया। इसके बाद दूसरी बार फिर दस हजार, फिर 30 हजार और एक-एक करके पैसे कटने लगे। अनुपम ने बहन के साथ सिटी कोतवाली थाने जाकर मामले की सूचना दी। इसके बाद बैंक शाखा पहुंचकर खाते पर होल्ड लगवा दिया।

बताया जा रहा है कि दोस्तों ने धोखे में रखकर अनुपम का सिम कार्ड बदल दिया। जो सिम कार्ड अनुपम के मोबाइल में निकला, वह किसी काम का नहीं था। बाद में छानबीन से पता चला है कि दोस्तों ने अनुपम के सिम कार्ड से गूगल पे एक्टिवेट करके पैसे पार कर दिए। अनुपम के शिक्षक पिता का बीस साल पहले निधन हो गया था। मां को अनुकंपा नियुक्ति मिली और पिछले साल मां भी चल बसी। जिस खाते में सैलरी आती थी, उसी पर अनुपम गूगल-पे चलाता था।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular