Fast Samacharतमिलनाडुः 'वरदा' ने ली 5 की जान, राहत-बचाव के लिए सेना से...

तमिलनाडुः ‘वरदा’ ने ली 5 की जान, राहत-बचाव के लिए सेना से मांगी मदद

तमिलनाडुः ‘वरदा’ ने ली 5 की जान, राहत-बचाव के लिए सेना से मांगी मदद

तमिलनाडु में सोमवार को चक्रवातीय तूफान वरदा ने जबरदस्त तबाही मचाई. तूफान से करीब पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं पेड़ उखड़ने के साथ ही घरों के छप्पर उड़ गए. मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ने मृतकों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है.
चेन्नई में क्षेत्रीय मौसम केंद्र की निदेशक एस.स्टेला ने कहा, “तूफान ने चेन्नई पोर्ट ट्रस्ट के निकट दस्तक दी. आगामी कुछ घंटों में यह कमजोर होगा. इस दौरान बारिश होती रहेगी और हवाएं 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही हैं.”
प्रकति के प्रकोप ने लोगों को घरों में कैद किया
उन्होंने कहा कि सोमवार सुबह जब शक्तिशाली तूफान का पहला हिस्सा तट से टकराया, उस वक्त हवा की रफ्तार 120 किलोमीटर प्रति घंटे थी. तूफान के साथ भारी बारिश हुई, जिससे पूरा चेन्नई पानी-पानी हो गया. अधिकांश लोग प्रकृति के प्रकोप के डर से घर में ही बंद रहे.
स्टेला ने कहा कि मीनमबक्कम मौसम केंद्र ने सुबह 8.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक कुल 18 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की. तूफान की वजह से कई पेड़ उखड़कर सड़कों पर ही गिर गए हैं. कई पेड़ चलते हुए दोपहिया वाहनों पर गिर गए. चेन्नई में कुल 260 पेड़ और 37 बिजली के खंभे उखड़ गए हैं.
अगले 36 घंटों तक बारिश के आसार
क्षेत्रीय मौसम विभाग केंद्र के एक अन्य निदेशक एस.बालाचंद्रन ने बताया, “तूफान का पश्चिमी हिस्सा पहले गुजरा और उसके बाद बीच का हिस्सा आया.” मौसम विभाग ने अगले 36 घंटे यानी बुधवार तक दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तर तटीय तमिलनाडु और पुडुच्चेरी में बारिश का अनुमान जताया है.
सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular