Fast Samacharनोटबंदी की ऐसी मार, खाते से हो गए 50 हजार पार

नोटबंदी की ऐसी मार, खाते से हो गए 50 हजार पार

नोटबंदी की ऐसी मार, खाते से हो गए 50 हजार पार

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में नारकोटिक्स के रिटायर्ड अधीक्षक को जालसाजों ने बातों में फंसा कर उनके एटीएम कार्ड का नंबर और कोड पूछकर अकाउंट से 50 हजार की शॉपिंग कर ली.
दरअसल, माधवराव सिंधिया एन्क्लेव में रिटायर्ड नारकोटिक्स अधीक्षक अशोक कुमार बरेठा रहते है. अशोक कुमार को ठग ने कहा वह एसबीआई की भोपाल शाखा का ब्रांच मैनेजर बोल रहा है. उनका एटीएम कार्ड ब्लॉक किया जा रहा है. यह सुनकर वह घबरा गए.ठग को बैंक अधिकारी समझ कर उससे कहा नोटबंदी की वजह से वैसे ही परेशानी चल रही है. दिन में एक बार सिर्फ 2500 रुपए निकाल पाते हैं. इतना पैसा घर में खर्च हो जाता है. ऐसे में अगर एटीएम कार्ड ब्लॉक करोगे तो घर खर्च कैसे चलेगा.
ठग ने उनसे कहा वह एटीएम कार्ड का 16 डिजिट का नंबर बता दें, तो उसे रिवाइस कर देंगे. उसकी बातों में आकर कार्ड का नंबर बता दिया. कुछ देर बाद मोबाइल पर ओटीपी मैसेज आया. कुछ समझ पाते इससे पहले ठग ने फोन कर ओटीपी नंबर भी पूछकर कहा उनके कार्ड को चालू रखने के लिए प्रयास किया जा रहा है. इसलिए सोमवार तक खाते और कार्ड के पासवर्ड में कोई बदलाव नहीं करें.
ठग के फोन काटने के बाद उन्हें शक हुआ तो बेटे को खाते का मिनी स्टेटमेंट लेने के लिए बैंक भेजा, तब पता चला ठगों ने उनके खाते से तीन बार में 19 हजार 990, 19 हजार और 9 हजार 990 रुपए की शॉपिंग की थी. ठग ने अपने पेटीएम के वॉलेट को भरा लिया है. फिलहाल थाठीपुर थाना पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज कर अपना जांच शुरू कर दी है.
सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular