Fast Samacharगेट पास के साथ साथ 5 लाख की अवैध उगाही की एक...

गेट पास के साथ साथ 5 लाख की अवैध उगाही की एक माह में मण्डी कर्मियो ने मामला खरई क्षेत्र में टमाटरो के खेतो पर जाकर गेट पास बनाने का

गेट पास के साथ साथ 5 लाख की अवैध उगाही की एक माह में मण्डी कर्मियो ने 
मामला खरई क्षेत्र में टमाटरो के खेतो पर जाकर गेट पास बनाने का 

कोलारस-कोलारस कृषि उपज मण्डी की उप- मण्डी के नाम से जानी जाने बाली खरई उप-मण्डी जिसके निर्माण में मण्डी बोर्ड का लाखो रूपया खर्च हुआ किन्तु आप को जानकार अचम्भा होगा। कि मण्डी बनने के बाद यहां बैंक अथवा व्यापारियो के न होने से यहां एक बोरी फसल अथवा सब्जी की खरीद तब नही हुई। किन्तु कोलारस मण्डी के नाकेदारो ने योजना बद्घ तरीके से पिलानिंग करके किसानो के खेतो पर यूपी, राजस्थान, नेपाल के व्यापारी जो कि खेतो से टमाटर की सैंकडो गाडियां प्रतिदिन किसानो के खेतो से भरते है। उन व्यापारियो से खरई मण्डी के नाम पर 5 लाख 68 हजार के करीब का गेट पास फर्जी ढंग से खरई मण्डी के नाम पर टमाटर की फसल बेच कर बता कर दिखाई गई। जबकि मूल रूप से उक्त किसानो से 10 लाख से भी अधिक कि अवैध उगाही करके 50 प्रतिशत का घोटाला टमाटर की सब्जी खरीदने बाले व्यापारियो से खेतो पर जाकर नाकेदारो द्वारा किया गया। टमाटर के नाम पर खरई मण्डी से दिखाई गई खरीद के संबंध में जब क्षेत्र के किसानो से चर्चा की गई। तो किसानो ने बताया कि खरई मण्डी कभी चालू हुई ही नही है। फिर भला नबम्बर में 5 लाख से भी अधिक का टैक्स कहां से बसूल हो गया। मामला समझ से परे है। किसानो के खेतो पर जाकर 10 लाख की उगाही एवं 5 लाख की हेराफेरी का मामला होने की बात जनप्रतिनिधि बताते है। 
बॉक्स
इनका कहना है

Displaying ramswaroop rijhari.PNG
यह बात सही है। कि खरई मण्डी में न तो कभी फसल की खरीद हुई और न ही यहां कभी सब्जी का कारोबार हुआ। फिर भला मण्डी के कर्मचारियो ने 5 लाख से अधिक का टैक्स एवं इतने से भी अधिक राशि की बसूली किसानो के खेत, व्यापारियो से फोर लाईन के खरई से लेकर पडोरा के बीच अवैध उगाही कि गई। जिसकी जांच होनी आवश्यक है। 
रामस्वरूप रिझारी
मण्डी प्रतिनिधि मार्केटिंग संस्था कोलारस

Displaying rajkumar.JPG
खरई मण्डी बनने के बाद कभी चालू हुई ही नही है। फिर भला टमाटर का कारोबार खरई मण्डी में कैसे हो गया। समझ से परे है। मामला घोटाले का नजर आता है जो टैक्स मण्डी कर्मी बसूलने का दाबा कर रहे है। उससे कई गुना अधिक बसूली फोर लाईन पर खरई से पडोरा के बीच तैनात मण्डी कर्मी खरई मण्डी के नाम पर अवैध उगाही एवं अवैध गेट पास काट रहे है। प्रशासन का कोई भी अधिकारी इस ओर ध्यान क्यो नही दे रहा समझ से परे है। सरकार हमारी है किन्तु विधायक विपक्ष का होने के कारण सभी जगह अधिकारियो के भ्रष्टïाचार का खुला बोलबाला है। जो किसी से छिपा नही है। 
राजकुमार भार्गव, भाजपा पार्षद कोलारस

मैं खरई क्षेत्र का निवासी हूं वर्षो से मैं यहां देख रहा हूं मण्डी के बनने के बाद से यहां व्यापारियो के न होने के कारण मण्डी कभी चालू हुई ही नही है। फिर भला टमाटर के नाम पर गेट पास कैसे कट रहे है। मामला समझ से परे है। कुल मिलाकर मण्डी कर्मी उक्त टमाटर के कारोबार के नाम पर अवैध उगाही कर रहे है। जिसकी शिकायत हमारे द्वारा पूर्व में भी मंत्री के समक्ष की जा चुकि है। आगे भी हम मण्डी वोर्ड में इसकी शिकायत अवश्य करेगे। 
रामनिवास शुक्ला, भाजपा नेता सुआटोर खरई
सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular