Fast Samacharवार्ड 37 के वाशिंदे मांग रहे मड़ीखेड़ा का पानी, लेकिन नहीं हुई...

वार्ड 37 के वाशिंदे मांग रहे मड़ीखेड़ा का पानी, लेकिन नहीं हुई अब तक सुनवाई / Shivpuri News

बार-बार आवेदन देने के बाद भी नपा का नहीं ध्यान, मड़ीखेड़ा कनेक्शन के लिए किए गए है कई आवेदन

शिवपुरी- नगर में पेयजल की मुख्य धारा में शामिल मड़ीखेड़ा पेयजल योजना से स्थानीय वार्ड क्रं .37 के वाशिंदे परेशान है और वह बार-बार आवेदनों के माध्यम से नगर पालिका को शिकायत कर मड़ीखेड़ा का पानी मांग रहे है लेकिन इस ओर नगर पालिका का ध्या नहीं जबकि स्वयं प्रदेश की मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया व जिला कलेक्टर अक्ष्य कुमार सिंह ने भी आमजनता से अपील की है कि वह अपने-अपने घरों में नपा के माध्यम से मड़ीखेड़ा जल योजना का लाभ लेने के लिए कनेक्शन लें लेकिन इस कनेक्शन को प्राप्त करने के लिए वार्ड क्रं.37 के वाशिंदों ने कई बार आवेदन किया लेकिन नगर पालिका की अनदेखी के चलते आज भी वही हाल है जो पूर्व में बने हुए थे जबकि अब तो गर्मी के मौसम की शुरूआत हो चुकी है और वार्डवासियों के लिए इन दिनों पेयजल की मुख्य समस्या बनी हुई है। 

यहां वार्ड क्रंं.37 के वाशिंदों एसबीएल डब्बू, राहुल दुबे, धर्मेन्द्र माहौर, कैलाश, प्रिंस शिवहरे, दीपक राठौर, महेन्द्र चतुर्वेदी, नीरज राठौर, विनोद आदि ने बताया कि वह बीते छ: माह से मड़ीखेड़ा डैम से पानी की मांग कर रहे है लेकिन नगर पालिका में बार-बार आवेदन करने के बाद भी नपा के द्वारा शिकायत समस्या का निराकरण अब तक नहीं किया गया है। यहां करीब दो दर्जन से अधिक लोग ऐसे है जो नपा से कनेक्शन लेने के लिए शुल्क देने को भी तैयार है लेकिन नगर पालिका द्वारा यहां महज एक पाईप डालकर कनेक्शन की मुख्य धारा से इन वार्डवासियों को जोड़ा जा सकता है बाबजूद इसके नगर पालिका द्वारा ध्यान ना दिये जाने के कारण यहां मौजूद समस्या अब तक समस्या ही बनी हुई है। 

 

वार्ड क्रं.37 के वाशिंदों ने बताया कि इस समस्या को लेकर वह प्रदेश की मंत्री और जिला प्रशासन को भी शिकायत कर चुके है लेकिन नगर पालिका है कि कनेक्शन का शुल्क लेने के बजाए वह समस्या निदान नहीं कर रही जिसके चलते आज भी वार्डवासी यहां पेयजल समस्या से परेशान है। बैंक कॉलोनी के रहवासियों ने बताया कि वह इन दिनों गर्मी के मौसम की आहट पाते ही अब पानी की समस्या से जूझेंगें, वार्डवासियों की मांग है कि जब शहर के अन्य वार्डों में कनेक्शन देेकर मड़ीखेड़ा का पानी पहुंचाया जा रहा है तो फिर बैंक कॉलोनी के रहवासियों से क्या परेशानी है। इन हालातों में जिला प्रशासन ने उचित कार्यवाही की मांग करते हुए मड़ीखेड़ा नल कनेक्शन की मांग जिला प्रशासन से की है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular