Fast Samacharनिजी अस्पतालों को कोरोना रोगियों के लिए रिजर्व रखने होंगे 25 प्रतिशत...

निजी अस्पतालों को कोरोना रोगियों के लिए रिजर्व रखने होंगे 25 प्रतिशत बैड / Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना पीड़ित रोगियों के लिए राहत भरी खबर है। अब आयुष्मान कार्ड धारियों का उपचार प्राइवेट चिकित्सालयों में निशुल्क होगा। इतना ही उनके लिए 20 प्रतिशत पलंग आरक्षित रखने के निदेश भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए हैं। जिले में आयुष्मान योजना अंतर्गत कोविड उपचार करने एमएम हाॅसपीटल, नवजीवन अस्पताल और पीपुल्स अस्पताल को अनुबंधित किया है।औऱ सिद्धि विनायक पूर्व से ही आयुष्मान योजना में अनुबंधित है।

सीएमएचओ डाॅ. एएल शर्मा ने बताया कि प्रदेश शासन ने आयुष्मान भारत योजना के तहत कोरोना रोगियों के उपचार के नए निर्देश जारी किए हैं। इनके तहत जिले में कोरोना उपचार कर रहे निजी चिकित्सालयों को तीन माह के लिए अनुबंधित किए जाने सहित आयुष्मान रोगियों के लिए 20 प्रतिशत पलंग भी आरक्षित करने के निर्देश थे। इसके पालन में शिवपुरी शहर के एमएम हाॅस्पीटल, नवजीवन अस्पताल तथा पीपुल्स अस्पताल को अनुबंधित किया गया है वहीं सिद्धि विनायक अस्पताल पूर्व से आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत पूर्व से अनुबंधित है। जिसे भी आयुष्मान भारत योजना अंतर्गत कोविड रोगियों का उपचार करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

सीएमएचओ डॉ. एएल शर्मा ने बताया कि शहर के निजी चिकित्सालयों में आधा सैकड़ा से अधिक कोरोना पॉजिटिव रोगी भर्ती हैं। लेकिन इन रोगियों में गरीबों की संख्या न के बराबर है। शासन द्वारा जारी निर्देशों के बाद अब गरीबों को भी निजी अस्पतालों में उपचार कराने के लिए रास्ता खुल जाएगा।क्योंकि गरीब कोरोना रोगियों का उपचार आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत होगा। जिसका भुगतान शासन द्वारा योजना अनुसार किया जाएगा।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
14FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular