Fast Samacharशिवपुरी में बन कर्मचारियों की दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

शिवपुरी में बन कर्मचारियों की दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

शिवपुरी में वन कर्मचारियांे की दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू
खेलो का हमारे जीवन में विशेष महत्व है- मुख्य वन संरक्षक श्री शंखवार
 22वीं वन विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों की दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता आज वनविद्यालय प्रांगण में मुख्य वन संरक्षक श्री हरिओम शंखवार के मुख्य आतिथ्य में सम्पन्न हुई। इस प्रतियोगिता में शिवपुरी, गुना एवं अशोकनगर वन मण्डलों के 150 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लेकर अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वन संरक्षक श्री डी.के.अग्रवाल ने की कार्यक्रम में प्रतियोगिता के नोडल अधिकारी एवं वन मण्डलाधिकारी शिवपुरी श्री आर.एस.कोरी, वनमण्डलाधिकारी अशोकनगर श्री संजय कुमार चैहान, वन विद्यालय के संचालक श्री पारदे विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री शंखवार ने प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए विभिन्न जिलो से आए खिलाडियों को शुभकामनाए देते हुए कहा कि खेलों का हमारे जीवन में विशेष महत्व है। खेलों से जहां जीवन में अनुशासन रहने की प्रेरणा मिलती है। वहीं इस प्रकार की प्रतियोगिताओं से एक दूसरे के बारे में सोचने, समझने एवं जानने की भी जानकारी प्राप्त होती है। उन्होंने कहा कि स्वस्थ्य शरीर में स्वस्थ्य मस्तिष्क निवास करता है। कार्यक्रम में संलग्न अधिकारी वृत्त शिवपुरी श्री डी.के.राजौरा, करैरा, कोलारस, सतनवाड़ा, बीनागंज, चंदेरी, अशोकनगर आदि परिक्षेत्रों के परिक्षेत्र अधिकारी, उपवनमण्डलाधिकारी एवं वन कर्मचारी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन उपवनमण्डाधिकारी श्री एम.एस.श्रीवास्तव ने किया। प्रतियोगिता का समापन 26 अक्टूबर को किया जाएगा।
खेलकूद प्रतियोगिता में गोलाफेक, भालाफेक, 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर एवं 800 मीटर की दौड़ों की प्रतियोगिता डिस्क थ्रो, केरम, शतरंज एवं टेविल टेनिस, बेडमिन्टन, क्रिकेट खेलों आदि की प्रतियोगिताए आयोजित की गई।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular