Shivpuriचौरासी क्षैत्र गहोई वैश्य महिला सभा द्वारा जरूरत मंद महिलाओं को सिलाई...

चौरासी क्षैत्र गहोई वैश्य महिला सभा द्वारा जरूरत मंद महिलाओं को सिलाई मशीनें भेंट की, किया पोधारोपण / Shivpuri News

शिवपुरी। चौरासी क्षैत्र गहोईवैश्य महिला सभा अध्यक्ष ज्योति अनिल डेंगरे एवं कार्यकारिणी पदाधिकारियों सहित पर्यावरण संरक्षण को लेकर चलाए जा रहे पौधा लगाओ वृक्ष बचाओ अभियान का संदेश देते हुए चौरासी क्षेत्र की गहोई वैश्य समाज की दो दर्जन से अधिक महिलाओं ने आदर्श ग्राम सिरसौद मे पदाधिकारी ज्योति सुधीर बिलैया, के निवास पुहचकर जहां उन्होंने सर्वप्रथम राष्ट्रीय कवि मैथिलीशरण गुप्त की चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर कस्बे के सार्वजनिक तीर्थ स्थलों पर पहुंचकर पौधारोपण किया गया।

वहीं चौरासी क्षेत्र महिला सभा अध्यक्ष ज्योति अनिल डेंगर ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रमों से समाज में एक नया संदेश जाएगा। और लोग पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक होंगे अध्यक्ष ज्योति डेगरे के नेतृत्व में सिरसौद, करैरा, भौती ,पिछौर सहित आधा दर्जन से अधिक सार्वजनिक स्थल व सिद्ध स्थलों गहोई समाज की धर्मशालाओ पर पहुंचकर अपने हाथों से शीशम ,बरगद, पीपल, अमरूद, समेत दर्जनों पौधा लगाएं साथ ही पर्यावरण संरक्षण के लिए धरा को हरा भरा बनाने का संकल्प लिया। गहोई वैश्य समाज की महिलाओं ने कहा कि महामारी के दौर में ऑक्सीजन की कमी के कारण हजारों जानें लोगों को गवानी पड़ी और वर्तमान समय में पेड़ पौधों की अवैध कटाई निरंतर जारी है इससे पर्यावरण पर बुरा असर पड़ रहा है आमजनों को शुद्ध हवा एवं ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल पा रहा है। आए दिन लोग कई तरह की बीमारी का शिकार हो रहे हैं पेयजल की समस्या भी प्रतिदिन गहराता जा रहा है अगर समय पर लोगों द्वारा ध्यान नहीं दिया गया तो ऐसा समय आएगा कि लोगों को पेयजल मिलना भी मुश्किल हो जाएगा। इससे लोगों को जागरूक होने की जरूरत है तभी पर्यावरण को दूषित होने से बचाया जा सकता है समाज के हर एक लोग अपने घर व अन्य स्थान पर जन्मदिन शादी विवाह आदि मौके पर कम से कम एक पौधा अवश्य लगाएं ।

गहोई वैश्य समाज की महिलाओं को आत्मनिर्भर, कौशल विकास जागरूकता को लेकर जरूरत मंद महिलाओं को फूलों की माला पहनाकर सिलाई मशीने उपहार स्वरूप भेंट की।

 

सिलाई मशीन वितरण, पौधरोपण कार्यक्रम मे चौरासी क्षेत्र की महिला अध्यक्ष ज्योतिअनिल डेंगरे, सचिव तरुणा नीखरा, रजनी बिलैया, शोभा चाउदा, रेखा कदेले, मेघा नगरिया, नीलम गेड़ा, जयाबडेरिया, वंदना नौगरैया, जूली छिरौल्या, सुलेखा चौधरी, मोहिनी निगोती, रानी नौगरैया, मालती नीखरा, सीमा नीखरा, कपूरी गेडा, ज्योति बिलैया, रजनी तीतविलासी, संजना कुचया, मनीषा नौगरैया, सुमनसोनी, रजनी गेडा, सुलेखा कोठरी, माधुरी तीतविलासी, प्रीति कंथारिया, रूवी कंथरिया मौजूद रही सभी स्थानों पर,स्थानीय महिलाओं द्वारा महिला सभा अध्यक्ष ज्योतिअनिल डेंगरे का श्रीफल फूलमालाओं द्वारा सम्मानित किया।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular