Fast Samacharशहर में बढ़ते नशे को युवा पीढ़ी की नशों में फैलने से...

शहर में बढ़ते नशे को युवा पीढ़ी की नशों में फैलने से रोकने के लिए अभाविप चलाएगी अभियान / Shivpuri News

शिवपुरी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा समाज के विभिन्न मुद्दों पर अभियान चलाए जाते हैं। इसी को देखते हुए आज हमारे शहर में छोटे मासूम नशे की चपेट में आ रहे हैं जिसमें एक एक खतरनाक नशीला पदार्थ है जिसको युवाओं के बीच आसानी से उपलब्ध कराया जा रहा है और नसों में फैल रहा है।

नगर मंत्री विवेक धाकड़ ने बताया कि अभाविप सदैव नशे के विरोध में रहा है और समय-समय पर विभिन्न जागरूकता अभियान का आयोजन अभाविप करता आया है। आज हमारे शहर में एक छोटा बालक जिसकी उम्र अभी पढ़ने लिखने की है वह गलत संगत के कारण एवं बहकावे में आने के कारण स्मैक के नशे की हालत में पुलिसकर्मियों को मिला और दयनीय थी, इसी कारण विद्यार्थी परिषद ने बीड़ा उठाया है कि इसमें नशे के बढ़ते प्रकोप को शहर से भगाना है और युवा पीढ़ी को नशे ने बचाया है।

इस हेतु अभाविप प्रतिज्ञा नशा मुक्ति केंद्र के साथ मिलकर यह अभियान चलाएगी आगे प्रतिज्ञा नशा मुक्ति केंद्र के संचालक आदित्य तोमर का कहना है कि जो बालक 14 वर्ष का था वह स्मैक जैसे नशे की हालत में पाया गया और कल शाम पुलिस द्वारा नशा मुक्ति केंद्र पर भर्ती कराया गया है। यह एक बालक है ऐसे शहर में ना जाने कितने बालक इस नशे की चपेट में होंगे तो उनको इस नशे से निकालने के लिए हम अपने नशा मुक्ति केंद्र पर उन्हें नशे से मुक्ति दिलवा पाएंगे। इस हेतु प्रतिज्ञा नशा मुक्ति केंद्र विद्यार्थी परिषद के साथ मिलकर परिसर जाएगी और युवाओं को जागरूक करेगी। निकेतन शर्मा का कहना है कि हम ऐसे युवाओं की टीम तैयार कर सकते हैं जो इस अभियान में अपने विचार लाकर हमारे शहर के पुलिस अधीक्षक के सामने रखेंगे और इस नशे को शहर से दूर करने के लिए यथासंभव प्रयास निस्वार्थ भाव से करेंगे। नशा मुक्ति केंद्र के इस जागरूकता में हमारे साथ राहुल यादव, अभिषेक यादव, रोबिन शर्मा, सूर्या शर्मा जिला संयोजक मयंक राठौर, रत्नेश तिवारी, विक्की रजक ,इशु शर्मा, सुमित राठौर, रमन राठौर आदि साथ हैं।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular