Fast Samacharगांव को मलेरियामुक्त बनाने के लिए ग्रामीणों ने ली शपथ / Shivpuri...

गांव को मलेरियामुक्त बनाने के लिए ग्रामीणों ने ली शपथ / Shivpuri News

शिवपुरी। विश्व मलेरिया दिवस पर कोविड-19 से बचाव के लिए शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देश का पालन करते हुए ग्राम रूपनवारा, मुडिया, नयागांव एवं रतवास, खनियाधाना में विशेष जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

उक्त कार्यक्रम गोदरेज के सहयोग से फेमिली हेल्थ इंडिया व जिला स्वास्थ्य समिति के संयुक्त तत्वाधान में एम्बेड परियोजना के तहत मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एएल शर्मा के मार्गदर्शन में किया। कार्यक्रम के अंतर्गत खंड चिकित्सा अधिकारी खनियांधाना डॉ. अरुण झासिया एवं जिला मलेरिया अधिकारी लाल जू शाक्य द्वारा जिले को मलेरिया मुक्त बनाने हेतु जनता से सहयोग की अपील की गई। साथ ही इस अवसर पर एंबेड टीम के सदस्य चंदन, रियाज, बंटी, केशव, हरगोविंद कोमल, विवेक परियोजना क्षेत्र के गांव में ढोल बजा कर घर में रहने व कोरोना से बचने हेतु सावधानियों को अपनाने के लिए आमजन को प्रेरित किया। एम्बेड टीम द्वारा घर-घर जाकर मलेरिया व मच्छर से बचाव के लिए आवश्यक सावधानियों जैसे सोते समय मच्छरदानी का उपयोग करना, पानी को ढंककर रखना एवं मच्छरों को पनपने से रोकने संबंधी आदतों को व स्वच्छता अपनाने की अपील की।

एम्बेड परियोजना जिला समन्वयक दीपक जोहरी द्वारा बताया गया कि टीम द्वारा घर-घर जाकर मच्छर के लार्वा की जांच व विनिष्टीकरण की कार्रवाई की जा रही हैं और निशुल्क मास्क व सैनिटाइजर वितरित कर लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु आवश्यक सावधानियों को अपनाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। मलेरिया दिवस पर आयोजित इस जागरूकता अभियान के तहत 25 ग्रामीणों को अपने गांव को मलेरिया मुक्त बनाने की शपथ दिलाकर ये सन्देश जन-जन तक पहुचानें का प्रयास किया।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular