Fast Samacharकलेक्टर अक्षय कुमार ने पोहरी एवं बैराड़ तहसील का किया आकस्मिक निरीक्षण...

कलेक्टर अक्षय कुमार ने पोहरी एवं बैराड़ तहसील का किया आकस्मिक निरीक्षण / Shivpuri News

शिवपुरी/ कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह द्वारा आज सोमवार को जिले की पोहरी एवं बैराड़ तहसील का आकस्मिक भ्रमण कर परिच्छा अहीर पर बन रही गौशाला का निरीक्षण किया। भ्रमण के दौरान पर्यटन की संभावनाओं को तलाशते हुए पोहरी किले का भी निरीक्षण किया। 

कलेक्टर श्री सिंह ने उत्कृष्ट बालक छात्रावास का निरीक्षण कर संबंधित छात्रावास अधीक्षक को अच्छी सामग्री क्रय करने एवं गुणवत्तायुक्त अच्छा भोजन प्रदान करने के निर्देश दिए। तहसील बैराड़ के निरीक्षण के दौरान नगरपालिका बैराड़ में बन रहे आयुष्मान कार्ड की जानकारी ली गई एवं मौके पर अधिकारियों से चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि वोटर कार्ड एवं आधार कार्ड देकर आप अपना पंजीयन कराकर निशुल्क आयुष्मान कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने बीएमओ बैराड़ से कोविड-19 वैक्सीनेशन के बारे में भी जानकारी ली। 

कलेक्टर सिंह ने बैराड़ की कृषि उपज मंडी का आकस्मिक निरीक्षण किया एवं व्यापारी एवं किसानों से चर्चा कर कृषि अधिनियम के संबंध में आवश्यक जानकारी दी। इस दौरान व्यापारियों द्वारा बैंक से राशि निकालने में आ रही परेशानी के संबंध में अवगत कराए जाने पर कलेक्टर ने एसडीएम के माध्यम से आवेदन करने तथा बैंक के बड़े अधिकारियों से बात कर निराकरण कराने का आश्वासन दिया। कलेक्टर श्री सिंह ने बैराड़ में बने जीवनसिंह रेस्ट हाउस एवं उसकी लोकेशन का भी निरीक्षण किया। ग्रामीणों से पर्यटन के बारे में चर्चाएं की। इस दौरानएसडीएम पोहरी जे.पी.गुप्ता, तहसीलदार बैराड़ विजय शर्मा सीएमओ बैराड़ श्रीवास्तव, इंजीनियर के.शर्मा, सिंचाई विभाग के अधिकारी कर्मचारी आदि साथ थे।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular