Fast Samacharकोरोना व ब्लैक फंगस का कहर : कोरोना से डॉक्टर आरके पचौकी...

कोरोना व ब्लैक फंगस का कहर : कोरोना से डॉक्टर आरके पचौकी की मौत, ब्लैक फंगस ने ली फूलवती की जान / Shivpuri News

शिवपुरी। कोरोना संक्रमण का खतरा तो चल रही रहा था वहीं ब्लैक फंगस ने भी अपने जिले में पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। बीते रोज शहर में कोरोना ने जहां एक डॉक्टर की जान ले ली वहीं एक महिला की ब्लैक फंगस से मात हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार कोरोना संक्रमण से जिले के पूर्व प्रभारी जिला आयुर्वेद अधिकारी एवं वर्तमान में मायापुर स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ आयुष अधिकारी डॉ. आरके पचौरी का निधन हो या। डॉ. के पारिवारिक सूत्रों और उनके सहकर्मी डॉ. कोरूकूू ने बताया कि फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर काम करने वाले समूह में शामिल डॉ. आरके पचौरी को कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज अप्रैल माह में ही लग चुका था। इसके बाद भी वे इस संक्रमण की जकड़ में आ गए। हालात में सुधार न होने पर उन्हें झांसी के संजीवनी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां मंगलवार को उनका निधन हो गया। दोनों वैक्सीन लगने के बाद चिकित्सक की मौत चिंता का विषय है। उधर शिवपुरी जिले के कोलारस अनुविभाग अंतर्गत बदरवास के ग्राम बारौद निवासी महिला फूलवती पत्नी इतवारी वाल्मीकि के हमीदिया अस्पताल भोपाल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। महिला को कोरोना नेगेटिव करार दे दिया गया था।

ब्लैक फंगस से मौत के मामले में डॉक्टर के यहां उसका 2 दिन इलाज चला। झोलाछाप उसकी बीमारी समझ नहीं पाया और महिला की आंखों की रोशनी चली गई। जब महिला को दिखना बंद हो गया तो उसे गुना रैफर कर दिया। गुना में महिला को सहयोग अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां भी महिला दो दिन भर्ती रही, लेकिन उसकी हालत बिगड़ गई। गुना में ब्लैक फंगस के लक्षण देखकर महिला को भोपाल रैफर कर दिया या। हमीदिया में 3 दिन तक महिला का इलाज चला, लेकिन संक्रमण ब्रेन तक पहुंच जाने के कारण उसे बचाया नहीं जा सका।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular