Fast Samacharकोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने कलेक्टर-एसपी से मुलाकात कर स्मैक के विरूद्ध...

कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने कलेक्टर-एसपी से मुलाकात कर स्मैक के विरूद्ध कार्यवाही को लेकर सांैपा ज्ञापन / Shivpuri News

 

किल कोरोना की भांति- किल स्मैक अभियान को लेकर चलें मुहिम

शिवपुरी-वर्तमान हालातों में कोरोना संक्रमण की आड़ में अब स्मैक का कारोबार भी फलने-फूलने लगा है जिसे रोकना अत्यन्त आवश्यक है बीते डेढ़ वर्ष पूर्व जब हमारे द्वारा स्मैक के मुद्दे को उठाया गया था तब पुलिस ने सख्त कार्यवाही करते हुए स्मैक पर काफी अंकुश लगाया गया था इसी तरह का अंकुश लगाने की एक बार फिर से बारी आई है क्योंकि वर्तमान समय में कई अपराध इस नशे के कारोबार के कारण बढ़ रहे है फिर भले ही वह गांधी परिवार के यहां हुई घटना हो या फिर अन्य कोई ऐसे में जिला कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक और जनप्रतिनिधि सहित स्थानीय मीडिया और जन सामान्य का सहयोग लेकर इस मुहिम को चलाया जा सकता है। किस कोरोना अभियान की तर्ज पर ही किल स्मैक मुहिम भी चलाई जाए तो यह काफी कारगर साबित होगी। 

 

उक्त बात कही कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने जिन्होनें वर्तमान समय में स्मैक के कारोबार के चलते घटित अपराधों और मिल रही स्मैक कारोबार की सूचना पर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन का ध्यानाकर्षण करते हुए स्मैक के इस गोरख धंधें की रोकथाम को लेकर और स्मैक के नशे के आदि युवकों को इसकी तल छुड़ाने व इस अवैध कारोबार करने वालों पर सख्त कार्यवाही की मांग को लेकर एक ज्ञापन कलेक्टर व एसपी को उनके कार्यालय पहुंचकर दिया और इस मामले में उचित कदम उठाए जाने की मांग रखी। 

 

इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने कहा कि आज के दौर में भले ही हम कोरोना को लेकर गंभीर है लेकिन इसके साथ ही बढ़ रहे स्मैक के कारोबार के खिलाफ भी हमें मुहिम चलाने की आवश्यकता है इसलिए जिला प्रशासन-पुलिस प्रशासन के साथ जनप्रतिनिधि, मीडिया और स्थानीय आमजन के सहयोग से इस अवैध कारोबार पर ना केवल रोक लगाई जा सकेगी बल्कि ऐसे लोगों को चिह्नित कर उनके परिजनों को समझाईश देकर स्मैक के आदि युवकों को इस रोग से मुक्ति दिलाने के प्रयास भी हो सकेंगें साथ ही इस गोरख धंधे में लिप्त कारोबारियों के खिलाफ भी सख्त कार्यवाही की जाएगी ताकि यह गोरख धंधा समय रहते यहीं थम जाए। इसे लेकर पुलिस और प्रशासन के लिए हमसे भी जो मदद होगी वह हम यथा संभव उपलब्ध कराऐंगें। इस दौरान कलेक्टर-एसपी ने भी उचित कदम उठाए जाने का आश्वास विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी को दिया है। 

विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी का सुझाव, तीन सेतु निभाऐं मुख्य भूमिका

कोलारस विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी ने कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल से चर्चा करते हुए तीन बिन्दुओं  पर सेतु बनाकर मुख्य भूमिका निभाने का आह़्वान किया जिसमें प्रथम कि यह स्मैक कहां से लाई जा रही है ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही हो, दूसरा यह कि जो इस स्मैक नशे के आदि है उन्हें सर्वे कर चिह्नित किया जाए जिसमें वर्तमान समय में किल कोरोना अभियान की तर्ज पर यह हो सकता है और तीसरा यह कि नशा मुक्ति केन्द्र बनाकर इस नशे के आदि युवकों को नशे से दूर करने के लिए उचित कदम उठाए जाए।

 

 इसके लिए यदि विधायक निधि और मुख्यमंत्री स्वेच्छाुनदान से नशा मुक्ति केन्द्र संचालन और व्यवस्थाओं की बात हो तो इसके लिए विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी हर संभव मदद करने को तैयार है। इस पर कलेक्टर ने आगामी 15 जून से इस मामले में कदम उठाए जाने की बात कही चूंकि वर्तमान में कोरोना कफ्र्यू और कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर वह कार्य कर रहे है। वहीं एसपी राजेश सिंह चंदेल ने भी इस गंभीर मुद्दे में पुलिस के द्वारा इस गोरख धंधों और उसमें लिप्त कारोबारियों पर लगाम लगाने की बात कही है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular