Fast Samacharरिश्तेदार ने लालच देकर करवा दी अफीम की खेती, पहुंच गई पुलिस...

रिश्तेदार ने लालच देकर करवा दी अफीम की खेती, पहुंच गई पुलिस / Shivpuri News

शिवपुरी। सीहोर के बाद अब पिछोर क्षेत्र में अफीम की खेती पकड़ी गई है। भिंड जिले के रहने वाले रिश्तेदार ने लालच देकर किसान से डेढ़ बीघा में अफीम की खेती करा दी। सूचना पर पिछोर थाना पुलिस मल्हावनी गांव पहुंची और 4 किमी दूर पैदल चलकर पहुंचे तो अफीम की फसल लहलहाती मिली। अफीम के पौधे कटवाकर दो ट्रॉलियों में भरकर पुलिस थाने लाया गया है।

मल्हावनी गांव में बृजभान सिंह पुत्र रतन सिंह ठाकुर द्वारा डेढ़ बीघा खेत में अफीम उगाकर रखी थी। फसल तैयार होने से पहले ही पुलिस को इस बात की भनक लग गई। मुखबिर की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। टीआई अजय भार्गव ने बताया कि खेत महुअर नदी किनारे होने की वजह से 4 किमी पैदल चलकर जाना पड़ा। गांव वालों से संपर्क कर मजदूराें और ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की व्यवस्था की। अफीम के सारे पौधे कटवाकर दो ट्रॉलियों में भरकर रात 9 बजे तक पुलिस थाने लाकर जब्ती में रखवाया है।

करीब 50 लाख रु. कीमत आंकी जा रही, पटवारी से जमीन के रिकॉर्ड मंगवाए
जब्त अफीम की खेती की कीमत फिलहाल 50 लाख के आसपास आंकी जा रही है। फसल में अभी फूल आ रहा था, पूर्ण डोंढी बनने के बाद इसकी अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 1.50 करोड़ तक पहुंच जाती। पुलिस ने पटवारी से संबंधित जमीन का रिकार्ड मंगवाया है, ताकि पता चल सके कि उक्त जमीन किसके नाम दर्ज है। साथ ही उस रिश्तेदार के बारे में भी पता लगाया जा रहा है, जिसके कहने पर व्यक्ति ने अफीम की पैदावार ली है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
14FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular