Fast Samacharआदिवासी बस्तियों को संक्रमण से बचाने के लिए जा रहे एकता परिषद...

आदिवासी बस्तियों को संक्रमण से बचाने के लिए जा रहे एकता परिषद के रथ / Shivpuri News

– लोगों को दे रहे वैक्सीन लगवाने तथा बीमारी के लक्षण होने पर जांच की सलाह


शिवपुरी- कोरोना की बीमारी से बचने के लिए सजगता रखना और समय पर इलाज कराना बहुत जरूरी है। लापरवाही जानलेवा साबित हो सकती है। इसलिए बिना जरूरी काम के घर से बाहर न निकलें। यदि निकलें तो मास्क लगाकर निकलें और लोगों से दूरी बनाकर रखें। अगर लक्षण दिखें तो घर- परिवार के लोगों दूरी बनाकर रहें और कोरोना का टीका जरूर लगवाएं। यह सुझाव एकता परिषद तथा महात्मा गांधी सेवा आश्रम के द्वारा चलाए जा रहे किल कोरोना रथों के माध्यम से आदिवासी समुदाय के लोगों को दिया जा रहा है।

 

संस्था द्वारा जिले के पोहरी, नरवर, बदरवास एवं शिवपुरी विकासखंडों में ये जन जागरूकता रथ चलाए जा रहे है। रथ के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी चल रही है,जो लोगों की स्क्रीनिंग कर संक्रमण के लक्षणों की जांच कर दवाएं देने का भी काम कर रही है। समुदाय के लोगों को बीमारी की भयावहता से परिचित कराया जा रहा है कि यह बीमारी हमारे जिले में ही नहीं,बल्कि पूरे विश्व में फैल चुकी है। इससे बचाव के लिए सजग रहना जरूरी है।

– समुदाय के युवा दे रहे प्रेरणा

आपस में 2 गज की दूरी बनाकर रखना है। मुंह नाक को ढकते हुए मास्क लगाए, बार-बार साबुन- पानी से अपने हाथों को धोते रहे। बीमार होने पर तुरंत सरकारी अस्पताल में दिखाएं। आराम न मिले तो कोरोना की जांच कराएं। इस अभियान में एकता परिषद के सत्येंद्र, पप्पू , बीरबल, रानी टंडन, अमित ,अर्जुन, अतर सिंह, महेश आदिवासी के द्वारा अभियान को सफल बनाने के लिए प्रेरक का कार्य किया गया।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
17FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular