Fast Samacharकलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने की समीक्षा, सभी एसडीएम को दिए निर्देश...

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने की समीक्षा, सभी एसडीएम को दिए निर्देश / Shivpuri News

शिवपुरी। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने गूगल मीट के माध्यम से सभी अनुविभागों की समीक्षा की और समस्त एसडीएम को निर्देश दिए हैं कि अपने क्षेत्र में सैंपलिंग को बढ़ाएं जिससे समय पर पॉजिटिव मरीज सामने आए क्योंकि समय पर इलाज शुरू होना जरूरी है। साथ ही उन्होंने कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों की जानकारी ली।

यह भी कहा है कि जिन लोगों के घर में कम जगह है। वह कोविड केयर सेंटर में आकर भर्ती हो सकते हैं। यहाँ पर्याप्त व्यवस्थाएं की गई हैं क्योंकि पॉजिटिव मरीज घर के अन्य लोगों को भी संक्रमित कर सकते हैं। इसलिए कोविड केयर सेंटर में आइसोलेट हो सकते हैं।

कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने समीक्षा करते हुए शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के पॉजिटिव केस, सेंपलिंग, रेड जोन आदि की जानकारी ली। सभी बीएमओ को भी निर्देश दिए गए हैं कि प्रतिदिन की जानकारी से समय पर अवगत कराएं।

उन्होंने किल कोरोना अभियान 3 की भी समीक्षा की। इस अभियान के तहत प्राइमरी सर्वे टीम गठित की गई हैं। इसके अलावा द्वितीयक पर्यवेक्षक टीम का गठन किया गया है जो निगरानी कर मरीजों को आवश्यक दवाएं एवं कोविड सहायता केंद्र तक पहुंचाने के लिए काम करेंगे। कलेक्टर सिंह ने कहा है कि नोडल अधिकारी भी क्षेत्र में भ्रमण कर रहे हैं। वह भी अपने अपने क्षेत्र को मॉनिटर करें। कोरोना कर्फ्यू का पालन कराएं। साथ ही संदिग्ध लोगों को टेस्ट कराने के लिए प्रेरित करें।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular