Fast Samacharहमें दिलाओ पटेल का अधिकारी, नहीं तो करेंगे विरोध प्रदर्शन / Shivpuri...

हमें दिलाओ पटेल का अधिकारी, नहीं तो करेंगे विरोध प्रदर्शन / Shivpuri News

 शिवपुरी। हमें कब मिलेंगे गांव में पटेलों के अधिकार। आखिर हमारी सुनवाई हो क्यों नहीं रही। जब प्रदेश के दूसरे जिलों में हमारी सुनवाई हो गई तो फिर प्रशासन शिवपुरी में क्यों हाथ पर हाथ धरे बैठा है। आखिर पटेलों ने प्रशासन का बिगाड़ा क्या है।

हम चेतावनी देते हैं कि हमारी मांगें मान लें नहीं तो फिर हमें पूरे प्रदेश के पटेल इकट्ठे करके कलेक्टोरेट पहुंचकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। यह चेतावनी आदर्श ग्रामीण पटेल संघ के प्रदेश अध्यक्ष राजेश पटेल चूमली के साथ जिले के एक सैकड़ा से अधिक गांव के पटेलों ने पोलोग्राउंड पहुंचकर विरोध जताकर कही।

सोमवार को शहर के पोलोग्राउंड में जिले भर के पटेल एकत्रित हुए और खुद के अधिकारों को लेकर अपनी मांगों का चिटठा खोलते हुए बोले कि अब अन्य जिलों में प्रशासन ने पटेलों को अधिकार देने के साथ कुछ सुविधाएं देना शुरु कर दी है। आखिर शिवपुरी जिले में क्यों इसे नहीं दिया जा रहा। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष राजेश पटेल ने कहा कि हम 4 महीने पहले एक ज्ञापन यहां के तत्कालीन कलेक्टर को दे चुके हैं।

जिसमें हमने मांग करते हुए कहा कि हमारे सभी पटेलों को गांव में वही सम्मान वापस दिया जाए जो पहले था। उन्हें पटेल का दर्जा वापस देने के साथ अधिकार भी दिए जाएं। ताकि वह शासन और प्रशासन के मददगार बन सकें। जिन पटेलों की मृत्यु हो गई है उनके परिजनों को पटेल नियुक्त करें। इन सब मांगों के समर्थन में पटेल संघ के प्रदर्शन में मीटिंग हुई और फिर सबने मिलकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम एडीएम आर एस बालोदिया को ज्ञापन सौंपा।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
14FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular