Fast Samacharवीरांगना अवंतीबाई लोधी की प्रतिमा को यथावत रखने लोधी युवा महासभा संगठन...

वीरांगना अवंतीबाई लोधी की प्रतिमा को यथावत रखने लोधी युवा महासभा संगठन ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन / Shivpuri News

शिवपुरी। कलेक्ट्रेट परिसर में आज लोधी युवा महासभा संगठन ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में वाचरौन चौराहा पिछोर जिला शिवपुरी पर अज्ञात लोगों द्वारा स्थापित की गई वीरांगना महारानी अवंतीबाई लोधी की प्रतिमा को यथावत रखे जाने एवं उक्त चौराहे का नाम वीरांगना अवंती बाई लोधी के नाम पर कराए जाने की मांग की और समस्त लोधी समाज जिला शिवपुरी ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया। 

बता दें कि 2 सितंबर 2020 को बाचरौन चौराहा पिछोर जिला शिवपुरी पर वीरांगना अवंती बाई लोधी की उनके 1857 के प्रथम स्वतंत्रता संग्राम की महानायिका के अतुलनीय अभूतपूर्व योगदान को दृष्टिगत रखते हुए एक प्रतिमा की स्थापना की गई थी तथा यह मांग स्थानीय प्रशासन से की गई थी कि इस वाचरौन चौराहे का नाम वीरांगना अवंतीबाई लोधी के नाम पर रखा जाए। यह की उल्लेख करना प्रसांगिक है कि 20 मार्च 2021 को वीरांगना लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस पर एसडीएम और द्वारा भी प्रतिमा स्थल के चौराहे पर लगाई गई टाइल्स को भी यह कह कर हटवा दिया गया था कि इससे रिफ्लेक्शन पड़ रहा है इसलिए इनको हटाया जा रहा है। वही समस्त लोधी समाज ने अपील की है कि बाचरोंन चौराहा पिछोर जिला शिवपुरी पर स्थापित वीरांगना अवंतीबाई लोधी प्रतिमा को प्रकाशीय स्वीकृति प्रदान करते हुए  वाचरौन चौराहा पिछोर का नाम वीरांगना अवंतीबाई लोधी करने का प्रार्थना की है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
15FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular