Fast Samacharकोरोना वारियर के रूप में काम कर रही है नारी शक्ति डॉ....

कोरोना वारियर के रूप में काम कर रही है नारी शक्ति डॉ. वर्षा दीक्षित / Shivpuri News

िशवपुरी। यह हैं डॉ. वर्षा दीक्षित, जो इस समय जिला कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में ड्यूटी कर रही हैं। यह तीन शिफ्ट में संचालित हो रहा है जहां से प्रतिदिन कोविड पॉजिटिव मरीजों को कॉल करके उनसे उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली जाती है। दवा लेने की सलाह दी जा रही है। इसके अलावा यदि उन्हें सांस लेने या स्वास्थ्य संबंधी समस्या है तो हॉस्पिटल में भर्ती करवाया जाता है। कमांड एंड कंट्रोल सेंटर से मरीजों से वीडियो कॉल करके भी उनका हालचाल जाना जा रहा है।

डॉ. वर्षा दीक्षित लगभग एक वर्ष से कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में तैनात हैं। पिछले वर्ष दिसंबर में वर्षा भी कोविड पॉज़िटिव आई थी और स्वस्थ होकर उन्होंने फिर से अपनी ड्यूटी शुरू कर दी। उनके पति धर्मेंद्र दीक्षित भी पेशे से डॉक्टर हैं। उन्होंने बताया कि दोनों पति-पत्नी एक ही प्रोफेशन से हैं इसलिए दोनों एक दूसरे की जिम्मेदारी को बखूबी समझते हैं और पूरा सहयोग करते हैं। उनके दो बच्चे हैं। वह भी काफी नैतिक सहयोग करते हैं जिससे उन्हें काम करने की प्रेरणा मिलती है।

डॉ वर्षा का कहना है कि कोविड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर में ड्यूटी करके बहुत गर्व महसूस करती हैं। प्रतिदिन कई मरीजों से बात करके उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेना और दवाओं का सेवन के लिए और कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के लिए कहती हैं। कोई समस्या होने पर मरीज भी उन्हें फोन करते हैं तो वह तत्काल सभी की समस्या सुनती हैं। उनकी तत्परता से एक मरीज को समय पर हॉस्पिटल पहुंचाया गया, जिससे मरीज का समय पर इलाज शुरू हो सका और अब वह पूरी तरह से स्वस्थ है। इसी प्रकार कई चिकित्सक एवं नर्स कोविड मरीजों के उपचार में अपनी सेवाएं दे रही हैं। इस प्रकार नारी शक्ति कोविड वारियर के रूप में काम कर रही है।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular