Shivpuriबीट सिस्टम के माध्यम से हुआ समस्याओं का समाधान, कलेक्टर और एसपी...

बीट सिस्टम के माध्यम से हुआ समस्याओं का समाधान, कलेक्टर और एसपी ने किया भ्रमण / Shivpuri News

शिवपुरी। ग्वालियर एवं चंबल संभाग में संभागायुक्त आशीष सक्सेना के प्रयासों से बीट सिस्टम शुरू किया गया है जिसके तहत ग्राम पंचायत स्तर पर आमजनों की समस्याओं का निराकरण किया जा रहा है। इसके लिए सप्ताह में दिन चिन्हित किया गया है। मंगलवार को पूरे जिले में बीट समाधान केंद्रों पर ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान किया गया।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह, एसपी राजेश सिंह चंदेल सहित अन्य अधिकारियों ने बीट समाधान केंद्रों का निरीक्षण किया। संभाग आयुक्त द्वारा लगातार इसकी मॉनिटरिंग की गई। सभी एसडीएम, नायब तहसीलदार अपने क्षेत्र में निकले और समझौता योग्य प्रकरणों का आपसी समझौते से निराकरण कराया। शिवपुरी एसडीएम गणेश जायसवाल सतनवाड़ा के गांव सकलपुर पहुंचे वहां उन्होंने दो ग्रामीणों के बीच खेत के पास रास्ते को लेकर विवाद चल रहा था, उसे मौके पर दोनों के बीच समझौता कराकर सुलझाया। ग्रामीणों ने भी इस व्यवस्था की सराहना की।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह और एसपी राजेश सिंह चंदेल पिछोर, खनियाधाना क्षेत्र में भ्रमण पर निकले। उन्होंने वहां ग्राम पंचायतों में बीट सिस्टम का जायजा लिया। जहां कहीं कमी देखी वहां व्यवस्था को सुचारू बनाने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि संभाग आयुक्त द्वारा आमजन की समस्या का स्थानीय स्तर पर ही निराकरण के लिए यह व्यवस्था शुरू की गई है जिससे ग्रामीणजन को जिला मुख्यालय या विकासखंड मुख्यालय पर आकर परेशान ना होना पड़े बल्कि उनकी समस्या का समाधान और शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उनके गांव में ही मिल जाए।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular