Shivpuriवैक्सीनेशन महाअभियान : कोविड से सुरक्षा के लिए लगवाएं वैक्सीन, दोनों...

वैक्सीनेशन महाअभियान : कोविड से सुरक्षा के लिए लगवाएं वैक्सीन, दोनों डोज करें पूर्ण- कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह

शिवपुरी/ पूरे प्रदेश में वैक्सीनेशन के लिए महाअभियान चलाया जाएगा। इसके तहत इस माह 10, 17 और 24 नवंबर और 1 दिसंबर को महाअभियान चलाया जाएगा। कोविड से सुरक्षा के लिए सभी नागरिक वैक्सीन लगवाएं। जिन्होंने पहला डोज लगवा लिया है वह अपना दूसरा डोज पूरा करें। कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने वैक्सीनेशन के लिए सभी नागरिकों से अपील की है।

वैक्सीनेशन महाअभियान को लेकर सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश दिए हैं। जिले में वैक्सीनेशन महाअभियान की तैयारियों को लेकर कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने सभी नोडल अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि संबंधित नोडल अधिकारी अपने क्षेत्र में मंगलवार को भ्रमण करेंगे और महाअभियान के दौरान बुधवार 10 नवंबर को भी वैक्सीनेशन केंद्रों की निगरानी करेंगे। संबंधित विकासखंड के बीएमओ, सीडीपीओ सहित अन्य अधिकारी समन्वय से काम करते हुए लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करेंगे।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने कहा है कि यह अभियान तभी सफल होगा, जब सभी वर्गों की इसमें भागीदारी होगी इसलिए शासकीय अधिकारी व कर्मचारी के अलावा क्राइसिस मैनेजमेंट समूह के सदस्य, ग्राम स्तरीय समूह, मीडिया, जनप्रतिनिधिगण सभी इस अभियान में अपनी भूमिका निभाएं। अभी जिले में सेकंड डोज वालों की बड़ी संख्या है। जिनका सेकंड डोज लगना है उन लोगों की लिस्ट स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से उपलब्ध कराई जाए और संबंधित ग्राम पंचायत के सचिव और ग्राम रोजगार सहायक के माध्यम से लोगों को फोन पर बताया जाए, जिससे लोग केंद्र तक पहुंचेंगे और अपना दूसरा डोज पूरा करेंगे।

कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी एवं जिला टीकाकरण अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग का अमला भी सक्रिय होकर काम करे। महाअभियान के दिवस के अलावा भी वैक्सीनेशन किया जा रहा है उस दौरान टीम द्वारा डोर टू डोर संपर्क किया जाए। बैठक में पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत सीईओ एचपी वर्मा, एडीएम उमेश शुक्ला, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी सहित संबंधित जिला अधिकारी उपस्थित रहे।

सम्बंधित ख़बरें

Follow Us

17,733FansLike
0FollowersFollow
16FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Popular